न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा : जोनल कमांडर आलोक के दस्ते का सक्रिय नक्सली अजय यादव गिरफ्तार

35

Chatra : चतरा पुलिस ने वशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्र के कुरखेता जंगल से नक्सली कमांडर आलोक के दस्ते के सक्रिय सदस्य अजय यादव को गिरफ्तार किया है. अजय यादव के पास से पुलिस ने इंग्लैंड निर्मित 0.30 स्प्रिंग फील्ड रेग्युलर राइफल, 41 जिंदा कारतूस, एम्युनेशन पाउच एवं नक्सलियों के कई अन्य सामान बरामद किये हैं.

मुठभेड़ के बाद चलाये गये सर्च अभियान के बाद हुई गिरफ्तारी

चार जनवरी को नक्सली और पुलिस के बीच कुरखेता एवं कोराम्बे के जंगल में मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ के बाद चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ 190 की बटालियन ने नक्सली अजय यादव को गिरफ्तार किया था. पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में नक्सली अजय यादव ने बताया कि वह कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने में शामिल रहा है. अजय यादव के पास से विदेशी राइफल का मिलना जांच का विषय है. पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है.

मुठभेड़ में मारा गया था एरिया कमांडर

चार जनवरी को पुलिस और नक्सली के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली का एरिया कमांडर मारा गया था. मारे गये एरिया कमांडर की पहचान चंदर सिंह भोक्ता के रूप में हुई थी. वह मूल रूप से बिहार के बाराचट्टी गांव के जैगीर गांव का रहनेवाला था. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक इंसास रायफल, 40 राउंड जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य व खाने-पीने का सामान बरामद किया था.

इसे भी पढ़ें- नहीं हो पा रहा ILO 189 के निर्देशों का पालन, घरेलू कामगारों के लिए बनाना था कानून

इसे भी पढ़ें- कठौतिया कोल ब्लॉक की जमीन खरीद की हेराफेरी में फंसे तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी सुधीर कुमार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: