ChatraCrime NewsJharkhand

चतरा : आरकेटीसी साईट पर हमला करने का आरोपी गिरफ्तार

Chatra: विगत 29 अगस्त को टंडवा थाना क्षेत्र अंतर्गत आम्रपाली परियोजना के होन्हें स्थित आर के टी सी कंपनी के साइट ऑफिस में अमन साहू गैंग के अपराध कर्मियों द्वारा गोलीबारी एवं बमबारी की घटना में शामिल एक अपराध कर्मी को टंडवा पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर चतरा जेल भेज दिया है. गिरफ्तार हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी थाना क्षेत्र के जोरदाग निवासी दीनवा मुंडा के पुत्र गणेश मुंडा है.

उक्त आशय की जानकारी पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता मे बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व एवं निर्देशन में गठित विशेष अनुसंधान दल ने थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी कर गणेश मुंडा को केरेडारी थाना क्षेत्र के जोरदाग से शुक्रवार को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

इसे भी पढ़ें:जेपीएससी की परीक्षा से पहले  स्टूडेंट्स को कराना होगा कोविड और बुखार का टेस्ट

advt

गिरफ्तार आरोपी गणेश मुंडा ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को बताया कि इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों को योजना के मुताबिक घटना के पूर्व अपने घर में छिपाकर रखने तथा घटना के बाद अभियुक्तों को भगाने में अहम किरदार की भूमिका निभाई.

तथा घटना के पूर्व एवं घटना के समय तथा घटना के बाद अभियुक्तों से लगातार संपर्क में रहने की पुख्ता प्रमाण पुलिस को मिला है.

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से मोबाइल भी जप्त की है. बताते चलें कि टंडवा थाना कांड संख्या 132/ 2021 मैं दर्ज आम्रपाली परियोजना के आर के टी सी कंपनी में गोलीबारी एवं बमबारी की घटना का उद्भेदन करते हुए टंडवा पुलिस ने अब तक सात अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चतरा जेल भेज चुकी है जिनमें विगत 4 सितंबर को तीन अपराध कर्मियों में से क्रमशः सागर कुमार साहू, बालेश्वर कुमार उर्फ सत्या तथा कार्तिक महतो का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़ें: बारिश ने खोली रांची नगर निगम की पोल, स्टेशन से लेकर क्वार्टर तक पानी-पानी

जबकि 9 सितंबर को एसआईटी टीम ने फरार चल रहे तीनों अपराध कर्मियों में से शंकर कुमार महतो, कामेश्वर कुमार महतो व संतोष रजक उर्फ बबलू रजक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त कांड में शामिल अप्राथमिक अभियुक्त गणेश मुंडा को 17 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. उन्होंने इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तार करने का दावा किया है.

छापामारी दल में टंडवा थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार व अजीत लकड़ा, राजपुर थाना अमर कुमार महतो, वशिष्ठ नगर थाना के विनोद कुमार, सिमरिया थाना के भोला नाथ दास समेत सशस्त्र बल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ वार लड़नेवाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद छोड़ी थी कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: