ChatraJharkhand

चतरा : कोरोना के 49 संक्रमित हुए स्वस्थ होकर घर लौटे, 25 नए मिले

Chatra : जिले में कोरोना के एक साथ 49 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. जबकि 25 नए संक्रमित मिले हैं. शनिवार की देर शाम आई जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है. स्वस्थ होने वालो में पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, व्यवहार न्यायालय कर्मी व आम लोग शामिल हैं. इस प्रकार यहां 756 एक्टिव केस हैं.

ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा-पूरी भाजपा झूठी

सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रह रहे है. जिला महामारी पदाधिकारी डा. आशुतोष कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. जिला मुख्यालय से लेकर गांव स्तर पर जांच के लिए स्वाब लिए जा रहे हैं. साथ ही संक्रमितों के संपर्क में रहने वालों के स्वाब लिया जा रहा है. बताया कि संक्रमित व्यक्तियों में कोरोना का लक्षण नही पाए जाने के कारण सभी संक्रमितों को होम क्वारंटाईन किया गया है.

इसे भी पढ़ें : पूजारी का शव को लेकर बवाल, पांच लाख मुआवजा मिलने के बाद ही होगा अंतिम संस्कार

बताया कि संक्रमितों पर स्वास्थ्य अधिकारी की पैनी नजर रखे हुए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सीय परामर्श को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. बताया कि शनिवार को ट्रू-नेट से 98, रैपिड एंटीजेन कीट से 639 व आरटीपीसीआर जांच के लिए 685 सैंपल लिए गए हैं. सिविल सर्जन डा. श्यामनंदन सिंह ने जिलेवासियों ने अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से बचने के लिए अपने-अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर जाकर टीका अवश्य लें. कहा कि अनावश्यक रूप से बाहर नहीं निकले. साथ ही सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करें.

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button