ChatraJharkhand

चतराः 4.2 किलोग्राम अफीम और वाहन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Chatra: गिद्धौर थाना क्षेत्र के सलीमपुर मोड़ के समीप से 4.2 किलोग्राम अफीम व एक ब्रेज्जा गाड़ी के साथ पुलिस ने तीन तस्करों को शनिवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर की गयी. सिमरिया डीएसपी सौरभ ने इसकी जानकारी रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि शनिवार की देर शाम गुप्त सूचना प्राप्ति हुई. जिसके पश्चात छापामारी दल का गठन किया गया. गठित दल में प्रखंड विकास पदाधिकारी पूनम कुजूर, पुलिस निरीक्षक लव कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सचिन कुमार दास, सहायक अवर निरीक्षक लालू लकड़ा, सशस्त्र बल के हवलदार लखन हो, चौकरो बानरा, अरविंद कुमार, सुजीत कुमार व कैलाश कुमार को रखा गया. गठित टीम द्वारा छापेमारी अभियान के दौरान थाना क्षेत्र के सलीमपुर मोड़ के समीप से ब्रेज्जा गाड़ी के साथ तीन तस्कर को अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ेंः हजारीबाग सदर अस्पताल की सीएस डॉ ललिता वर्मा के पति का ऑडियो हुआ वायरल, कहा – विजिलेंस-तिजिलेंस कुछ नहीं है….तुम भी कमाओ और पैसे पहुंचाते जाओ, सुनें ऑडियो

ये सामान मिले तस्करों के पास

Catalyst IAS
ram janam hospital

तस्करों के पास से 4.2 किलोग्राम अफीम, तीन मोबाइल, नौ हजार नगद, तीन एटीएम, दो पैन कार्ड, अल्टो K10 कार का रजिस्ट्रेशन कार्ड बरामद किया गया. तीनों गिरफ्तार तस्करों को रविवार की देर शाम न्यायिक हिरासत भेज दिया गया. गिरफ्तार तस्कर में सदर थाना क्षेत्र के लोवागडा गांव निवासी विजय कुमार दांगी के पुत्र नीतीश कुमार वर्मा, गिद्धौर के नेमन साव के पुत्र डब्लू कुमार साव व स्वर्गीय जागेश्वर दांगी के पुत्र विकास कुमार शामिल हैं. सिमरिया डीएसपी ने बताया कि विकास कुमार की विरुद्ध वर्ष 2006 में विष्णुगढ़ थाना में अपराधी कांड दर्ज है. बरामद अफीम का मूल्य करीब दो लाख रुपया बताया जाता है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल : डील पक्की, कांग्रेस 17 व सीपीएम 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

तस्करों की संपत्ति जब्त की जायेगी

सिमरिया डीएसपी सौरभ ने कहा कि अफीम की तस्करी कर अवैध रूप चल व अचल संपति बनाने वाले तस्करों को भी चिन्हित किया जा रहा है. जल्द ही अफीम तस्करों की चल व अचल संपत्ति जब्त की जायेगी. इसके लिए पुलिस कार्य कर रही है. जबकि कई अफीम तस्करों के विरुद्ध गुंडा कांड भी दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा की अफीम तस्करी में बड़े पैमाने पर रैकेट कार्य कर रहा है. जिसका भी जल्द उदभेदन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि करीब 800 एकड़ मे लगी अफीम की खेती को नष्ट किया जा चुका है. जबकि 300 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. साथ ही गिद्धौर के वैसे 40 लोगों को चिन्हित किया गया है जो अफीम की खेती को बढ़ावा दे रहे हैं. उन्हें भी चिन्हित कर लिया गया है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः लोस चुनाव की तीथियों की घोषणा के बाद 73 दिन लागू रहेगी आचार संहिता, जानिये क्या हैं नियम

Related Articles

Back to top button