न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा : अब मॉडल केंद्रों में तालीम लेंगे गरीबों के बच्चे

डीसी ने जिले के पहले मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बच्चों को किया समर्पित.

116

Chatra : सिमरिया प्रखंड के अत्याधुनिक मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र सोमवार को समारोह पूर्वक बच्चों को समर्पित किया गया. उपायुक्त जितेंद्र सिंह ने बच्चों के साथ केक काटकर उन्हें केंद्र सौंपा। मौके पर मौजूद जिला अभियंता राम कुमार सिंह ने बच्चों को मिठाइयां खिलाई और टॉफी बांटे. डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद, एनडीसी राजेश सिन्हा, जिप सदस्य अनामिका देवी, बीडीओ अमित मिश्रा और सीडीपीओ प्रतिमा कुमार ने बच्चों को शुभकामनाएं दी तो प्रमुख उपप्रमुख ने बच्चों पर प्यार लुटाया.

उद्घाटन को लेकर प्रखंड के उड्डी मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र को फूलों से सजाया गया था तथा उसे स्वच्छ निर्मल किया गया था.

इसे भी पढ़ें : धनबाद : कांग्रेसी नेता मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर सत्याग्रह व अनशन पर बैठे

साज सज्जा और व्यवस्था से बच्चे आकर्षित : उपायुक्त

कार्यक्रम में उपायुक्त ने कहा कि मेरी इच्छा थी कि यहां के बच्चों को दिल्ली मुंबई जैसे प्ले स्कूल का आनंद मिले. वह इच्छा आज पूरी हो गई. मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र में वह सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. जो आधुनिक प्ले स्कूल में होती हैं. मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र की साज सज्जा और व्यवस्था से बच्चे आकर्षित हो रहे हैं और पठन-पाठन के साथ अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा रहे हैं.

राज्य का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र

गौरतलब है कि प्रखंड में कुल 19 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का रूप दिया गया है. जिसकी सुंदरता और व्यवस्था ग्रामीणों में कौतूहल का विषय बनी हुई है. यह राज्य का पहला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र है. जो आधुनिक प्ले स्कूलों को मात दे रहा है. उद्घाटन के मौके पर ग्रामीणों के अलावे जिले भर के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: