न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा : मनरेगाकर्मियों ने किया सामूहिक उपवास, स्थायी करने की कर रहे हैं मांग

171

Chatra : जहां एक ओर पूरा देश मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा था, वहीं दूसरी ओर जिले भर के मनरेगाकर्मी स्थायीकरण सहित सात सूत्री मांगों के समर्थन में सामूहिक उपवास पर बैठ गये. जिला मुख्यालय के समीप जिले के सभी मनरेगाकर्मियों ने विरोध स्वरूप गांधी जयंती के अवसर पर उपवास किया. मनरेगा कर्मचारी संघ के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में जिले के सभी संवर्गों के मनरेगाकर्मी शामिल हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ में मनरेगा घोटाला : शिबू सोरने के नाम पर 1,08,864 रुपये की अवैध निकासी

उचित मानदेय का नहीं हो रहा भुगतान

इस मौके पर मनरेगाकर्मियों ने कहा कि सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. दिन-रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी उन्हें उचित मानदेय का भुगतान नहीं हो रहा है. स्थिति यह है कि ओवरटाइम ड्यूटी कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने के बाद भी उन्हें कई माह से मानदेय का भुगतान नहीं हुआ है. जबकि, कई विभागों के कर्मियों को अनुबंध से हटाकर नियमित कर दिया गया है. कर्मियों ने जिला प्रशासन से अनुबंध पर बहाल मनरेगाकर्मियों को वरीयता के आधार पर स्थायी करने की मांग की है. इसके अलावा विगत कई माह से लंबित मानदेय भुगतान भी अविलंब कराने की अपील की है. कहा है कि जब तक सरकार व जिला प्रशासन उनकी मांगों को नहीं मानते हैं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: