न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा : कृमि उन्मूलन को ले निकाली गई जागरूकता रैली

221

Chatra : राष्ट्रीय कृमि उन्मूलन को लेकर गुरुवार को स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली. स्थानीय प्लस टू हाई स्कूल से प्रधानाध्यापक देवकुमार मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रैली रवाना किया. मौके पर उनके साथ स्काउट गाइड के देवजीत सिंह व अन्य उपस्थित थे. रैली शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए सदर अस्पताल पहुंची. जहां स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओ को सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने बच्चों को कृमि से संबंधित जानकारियां दी.

उसके बाद रैली शहर के पोस्ट ऑफिस होते हुए काली मंदिर, गुदरी बाजार, केशरी चौक, पुराना पेट्रोल पंप, मारवाड़ी मोहल्ला होते हुए रैली वापस स्कूल लौट गई. इस दरम्यान स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं द्वारा कृमि उन्मूलन के दर्जनों नारे लगाते देखे गए. साथ ही शहर वासियों से 1 से 19 वर्ष के युवक-युवती को एल्बेंडाजोल की दवा खिलाने का आग्रह किया. प्रधानाध्यापक ने बताया कि रैली में प्लस टू हाई स्कूल व बालिका उच्च विद्यालय के 85 स्काउट गाइड के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

बताया कि रैली निकालकर शहरवासियों को कृमि उन्मूलन के प्रति जागरूक किया गया. साथ ही नजदीकी स्कूल में 17 अगस्त को अपने बच्चों को कृमि नाशक दवा खिलाने का आग्रह भी किया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.   

palamu_12

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: