न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चास मेयर ने कहा- दम है, तो निर्दलीय चुनाव लड़ें बिरंची, विधायक ने कहा- बिच्छू का काम है डंक मारना, साधु स्वभाव नहीं बदलता

499

Boakro/Ranchi : बोकारो में एक बार फिर से विधायक बनाम मेयर जंग जारी है. राजनीति जुबान से लेकर फाइलों में भी दिख रही है. पब्लिक सपोर्ट के साथ विधायक मैदान में हैं, तो सफाई का नारा लेकर मेयर भोलू पासवान ताल ठोक रहे हैं. बहरहाल, जुबानी जंग तेज है. दरअसल चास के कचरा निस्तारण के लिए पुपुनकी में प्रस्तावित प्लांट को लेकर चास मेयर और बोकारो विधायक में जुबानी जंग हो रही है. एक ओर जहां बोकारो विधायक बिंरची नारायण क्षेत्र में प्रदूषण और बीमारी का हवाला देकर इस प्लांट को कहीं और लगाने की बात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर चास निगम के मेयर भोलू पासवान विधायक पर विकास विरोधी होने का आरोप मढ़ रहे हैं. चास मुफस्सिल थाना के पीछे पुपुनकी में कचरा निस्तारण हेतु प्लांट निर्माण होना है. इसके लिए राज्य सरकार के भू-राजस्व विभाग द्वारा नगर विकास विभाग को 10 एकड़ जमीन देने पर सहमति हो गयी है. सारी कागजी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. टेंडर की प्रक्रिया जारी है.

जुबानी जंग तेज, मेयर कर रहे हैं विधायक को चैलेंज

चास के लोगों को वह दिन भी याद होगा, जब विधायक बिरंची नारायण ने मेयर चुनाव में बीजेपी समर्थित कैंडिडेट अजय राय को साइड कर भोलू पासवान को स्पोर्ट किया था. विधायक ने भोलू पासवान की जीत के लिए अहम रोल प्ले किया था. अजय राय विधायक के ऐसा करने पर उन्हें सोशल मीडिया से लेकर तमाम जगहों पर आज तक कोसते हैं. वहीं, अब भोलू पासवान की राजनीति में बढ़ती महत्वाकांक्षा विधायक और मेयर के रिश्ते पर हावी है. कुछ मीडियावालों से बात करते वक्त खुले तौर पर भोलू पासवान ने कहा कि दम है, तो विधायक बिरंची नारायण निर्दलीय चुनाव लड़कर दिखायें. न्यूज विंग से बात करते हुए विधायक ने हालांकि इस मामले पर सीधा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, लेकिन इशारों में कहा कि बिच्छू का काम है डंक मारना, इससे साधु को अपना स्वभाव नहीं बदलना चाहिए.

कहां फंसा है मामला

Related Posts

#JAP4  बोकारो ने बिना मेडिकल टेस्ट लिये जारी कर दिया ‘नियुक्त’ अभ्यर्थियों का परिणाम

12 सितंबर को चयनित अभ्यार्थियों के नाम प्रकाशित होने के बाद दो कर्मचारियों को किया गया निलंबित 

प्लांट को लेकर पुपुनकी क्षेत्र की जनता के पक्ष में बोकारो विधायक बिरंची हैं. वहां के लोग नहीं चाहते हैं कि प्लांट वहां लगे. लोगों का कहना है कि प्लांट की वजह से इलाके में प्रदूषण होगा. चास नगर निगम यहां केवल कूड़ा-कचरा फेंकने का काम करेगा, जिससे आस-पास के क्षेत्रों में गंदगी फैलेगी और लोग बीमार पड़ेंगे. दूसरी ओर मेयर भोलू पासवान का कहना है कि पुपुनकी में 10 एकड़ जमीन झारखंड सरकार ने दी है. ऐसे में जो लोग इस बात का विरोध कर रहे हैं, उन्हें सरकार के पास जाना चाहिए और वार्ता करनी चाहिए. उनका कहना है कि इस योजना का विरोध सत्ता पक्ष के लोगों को नहीं करना चाहिए. यह एक ओछी राजनीति होगी. प्लांट चास के लोगों की समस्या के समाधान के लिए बनाया जाना है. बोकारो विधायक विकास के मामलों में फेल हो चुके हैं तथा उन्होंने लोगों को धोखा देने का काम बीते चार सालों में किया है.

इसे भी पढ़ें- देवघर : छात्रा ने कोचिंग संचालक पर लगाया डरा-धमकाकर चार साल से शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

इसे भी पढ़ें- घोषणा कर पुलिसवालों को भरोसा दिलाया, खुद ही भूल गए रघुवर दास, परिवार अब लगा रहा दफ्तरों के चक्कर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: