न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चास निगम का कचरा बोकारो में हो रहा शिफ्ट

उपायुक्त कार्यालय के समक्ष ही डंप हो रहा निगम का कचरा

145

Bokaro : स्वच्छता रैकिंग में चास नगर निगम को झारखंड में भले ही पहला रैंक हासिल हो लेकिन साफ-सफाई को लेकर चास नगर निगम की वस्तुस्थिति कुछ ओर ही देखने को मिलती है. साफ-सफाई को लेकर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं देख रहे हैं.  बोकारो शहर के बीच में स्थित उपायुक्त कार्यालय के समक्ष ही चास नगर निगम का कचरा डंप किया जाता है.  इस कारण पूरे जिला समाहरणालय परिसर के आस-पास गंदगी का अंबार सा लग गया है.

वहीं निगम क्षेत्र मे पड़ने वाले ज्यादातर वार्ड क्षेत्रों का भी यही हाल है. भोजपुर कॉलोनी, रामनगर कॉलोनी, जोधाडीह मोड़ आदि क्षेत्रों में नाली एवं कचरों की सफाई पर निगम के अधिकारियों का ध्यान जाता ही नहीं है. चास नगर निगम अपने कचरे को डंप करने के लिए बोकारो स्टील सिटी की खाली पड़ी जमीन का इस्तेमाल करता है. इसके कारण इस क्षेत्र में पड़ने वाले डीसी ऑफिस, एसपी ऑफिस एवं बीएसएल सीईओ आवास के आसपास कचरे का अंबार सा लग गया है . लगभग दो महीने से निगम का कचरा यहां डंप किया जा रहा है. इस वजह से यहां रहनेवालों को काफी परेशानी हो रही है. कमाल की बात है कि जहां इस कचरे को निगम द्वारा डंप किया जाता है,  वहीं पर जिला सदर अस्पताल है. इस कचरे के कारण यहां भर्ती मरीजों को काफी परेशानी हेाती है.

इसे भी पढ़ें – चंदवे में लड़की की छेड़खानी को लेकर हंगामा, दो पक्ष भिड़े, पुलिस बल तैनात

गरगा पुल से लेकर निगम कार्यालय मार्ग तक निगम की सफाई व्यवस्था

चास नगर निगम लाख विकास एवं स्वच्छता की राग सुना दे, लेकिन निगम की पूरी सफाई एवं विकास गरगा पुल से लेकर निगम कार्यालय तक ही देखने को मिलते हैं.  सात किलोमीटर के इस मार्ग पर ही निगम के सारे कार्यक्रम देखने को मिलते हैं.  स्ट्रीट लाइट, रोड का सौंदर्यीकरण, डस्टबीन, शौचालय आदि चास नगर निगम के अभियान इसी मार्ग पर ही देखने को मिलते हैं.  वार्ड के कई क्षेत्रों में अभी सुचारू रूप से नाली के पानी की निकासी एवं पीने के पानी की मुलभूत सुविधा नहीं है .

SMILE

इसे भी पढ़ें – धनबाद की पुलिस दुर्गा पूजा में बेटियों को सुरक्षा देने में नाकाम

दुर्गा पूर्जा बाद चलेगा अभियान : निगम

चास नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि गरगा नदी के आसपास एवं डीसी कार्यालय के समीप पड़ा कचरा दुर्गा पूजा के बाद हटवा लिया जायेगा. छठ पूजा के दौरान पूरे क्षेत्र से कचरा हटवा लिया जायेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: