NationalNEWSTOP SLIDER

चारधाम यात्रा 2022: उत्तराखंड में यमुनोत्री हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसी, 10 हजार श्रद्धालु फंसे

Dehradun: चारधाम यात्रा पर मौसम की मार भी जारी है. इसी बीच उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम के लिए जाने वाले हाईवे की सेफ्टी वॉल धंस गई है. इसमें करीब 10 हजार श्रद्धालु फंस गए हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये सभी श्रद्धालु अलग-अलग जगह पर फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह मार्ग खुलने में करीब 3 दिन लग सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक हाईवे की सेफ्टी वॉल धंसने की वजह से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है. इसके चलते गाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया है. हालांकि प्रशासन छोटी गाड़ियों से यात्रियों को निकालने की कोशिश में जुटा हुआ है.

उत्तराखंड में मौसम की मार जारी है. इसका असर चारधाम यात्रा पर भी हो रहा है. मूसलाधार बारिश और जगह-जगह भूस्खलन के चलते यात्रा को रोक दिया गया था. वहीं चमोली में मूसलाधार बारिश के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी से बद्रीनाथ के बीच, लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदूड़ा में भूस्खलन के चलते यात्रा रोकी गई थी. यात्रियों को पाण्डुकेश्वर, बद्रीनाथ जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली और गौचर मे रोका गया था.

Catalyst IAS
SIP abacus

बता दें कि चारधाम यात्रा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से यात्रा का स्लॉट फुल हो चुका है. इसको लेकर अब रजिस्ट्रेशन भी बंद कर दिए गए हैं. उत्तराखंड में चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING: दुमका-रामपुरहाट रेल मार्ग पर ट्रेन से कटकर तीन नाबालिग की मौत

 

Related Articles

Back to top button