Lead NewsNationalTOP SLIDERTRENDING

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर ली शपथ, राज्य के पहले दलित सीएम, देखें VIDEO

सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली

Chandigarh: चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को पंजाब के नए सीएम के तौर पर शपथ ले ली. इसके अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान मौजूद राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी को शपथ लेने पर बधाई दी.

 

adv

माना जा रहा है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. चरणजीत सिंह पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं.

चन्नी को रविवार को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था. कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर ये जानकारी दी थी. प्रदेश में 30 प्रतिशत से अधिक दलित आबादी है. इससे पहले पंजाब कांग्रेस में लगातार विवाद के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

अमरिंदर सिंह ने कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया.

इसे भी पढ़ें :सागर राम हत्याकांड : पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं चन्नी

बता दें कि चन्नी दलित सिख (रामदसिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे.वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की. वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand मनरेगा: महिलाओं-एसटी-एससी के रोजगार में 10 प्रतिशत तक वृद्धि का लक्ष्य

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: