Lead NewsTRENDINGWorld

काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी, प्लेन में चढ़ने के लिए ट्रेन के जेनरल डिब्बे जैसी मारामारी, देखें VIDEO

Kabul :  तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में अफरातफरी का माहौल है. सबसे ज्यादा हालात काबुल में खराब हैं. यहां हर विदेशी शख्स बाहर जाना चाहता है. यही कारण है कि काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो गई है. काबुल एयरपोर्ट पर अभी अमेरिकी सेना का कब्जा है और ये सैनिक ही तमाम ऑपरेशन देख रहे हैं, लेकिन भारी भीड़ के कारण हालात बेकाबू हो गए हैं. कोई सुरक्षा जांच नहीं हो रही है. लोग प्लेन में चढ़ने की ऐसे कोशिश कर रहे हैं जैसे कोई ट्रेन का जनरल डिब्बा हो.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला इकाई की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा

advt

राष्ट्रपति अफरफ गनी देश छोड़कर भागे

अफगानिस्तान पर एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है. राष्ट्रपति अफरफ गनी देश छोड़कर भाग गए हैं. उनकी दलील है कि काबुल में ज्यादा खून-खराबा न हो, इसके लिए वे देश छोड़कर जा रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि अब तालिबान सभी को साथ लेकर चलेगा. अफगानिस्तान में ताबिलान ने फिर तब हावी होना शुरू किया जब अमेरिकी सेना ने यहां से रवानागी की घोषणा की. इसके बाद तालिबान के लड़ाकों ने बेखौफ होकर हथियार उठा लिए और आज पूरे अफगानिस्तान पर काबू कर लिया.

14 अप्रैल, 2021 : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एलान किया था कि सैन्य वापसी एक मई से शुरू होकर 11 सितंबर को खत्म होगी. यह तालिबान व अमेरिका के बीच सैन्य वापसी के लिए तय एक मई की आखिरी तिथि का विस्तार तथा सबसे लंबी अमेरिकी लड़ाई के खत्म होने का संकेत था.

नीचे देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: