Lead NewsNational

केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव संभव, मोदी ने शाह व नड्डा के साथ की बैठक

New Delhi: केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव की अटकले लगायी जा रही हैं. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक से इन अटकलों को और भी हवा मिल गयी है. बता दें कि मई 2019 में दूसरी बार सरकार बनने के बाद मोदी ने इसमें कोई फेरबदल नहीं किया है.

दूसरी ओर, उत्तरर प्रदेश में भी कैबिनेट में फेरबदल की संभावना बढ़ गयी है. नयी दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दो दिवसीय दौरे के बाद संभावन और भी प्रबल हो गयी है.

advt

इस दौरान सीएम ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्वर से मुलाकात की. योगी आदित्यऔनाथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्येक्ष जेपी नड्डा से मिले. गुरुवार को वह गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे.

इसे भी पढ़ें :मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया निर्देश- सीबीएसई और आइसीएसई बोर्ड से पहले जैक का रिजल्ट प्रकाशित करें

खबर है कि पीएम मोदी छोटे-छोटे समूहों में मंत्रियों से मुलाकात कर रहें हैं. पिछले दो साल में उन्होंषने जो काम किया है, उसका जायजा लिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7, लोक कल्यांण मार्ग पर अब तक ऐसी तीन बैठकें हो चुकी हैं. इनमें भाजपा के अध्याक्ष जेपी नड्डा शामिल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :झारखंड के शहरों के सुधरेंगे दिन, एडीबी के सहयोग से 4700 करोड़ की योजना होगी शुरू

सूत्रों के मुताबिक, इस तरह की सभी बैठकें करीब पांच घंटे से ज्यापदा समय तक चली हैं. कोरोना की दूसरी लहर के बाद इन बैठकों को बुलाया गया है. कई मंत्रियों ने प्रजेंटेशन भी दिए हैं.

शुक्रवार को शीर्ष भाजपा नेताओं की बैठक प्रधानमंत्री आवास पर हुई. यह ऐसे समय हुई है जब एक दिन पहले गृह मंत्री ने अपना दल की अनुप्रिया पटेल सहित उत्तरर प्रदेश में पार्टी के सहयोगी दलों के साथ बैठक की थी.

पटेल पहली मोदी सरकार में मंत्री थीं. लेकिन, बाद में उन्हें जगह नहीं मिली. इन बैठकों पर फिलहाल कोई औपचारिक बयान नहीं आया है.

इसे भी पढ़ें :नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में भारी मात्रा में तीर बरामद, सुरक्षाबलों की उड़ी नींद, जानिये क्यों…

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: