न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चंदा कोचर ने छोड़ा ICICI बैंक के सीईओ का पद, संदीप बख्शी नये सीएमडी

चंदा कोचर के इस्तीफे के साथ ही कंपनी के शेयर पांच फीसदी बढ़ें

97

New Delhi: वीडियोकॉन कर्ज मामले के बाद से विवादों में घिरी आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक चंदा कोचर ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुरुवार को चंदा कोचर ने अपना इस्तीफा दिया, जिसे बैंक से तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. कोचर के इस्तीफे के बाद संदीप बख्शी को बैंक का नया CMD बनाया गया है. इधर चंदा कोचर के इस्तीफे की खबर आते ही ICICI बैंक के शेयर में लगभग 5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

इसे भी पढ़ेंःतेल की बढ़ती कीमतों के बीच सरकार ने दी फौरी राहत, पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.50 रुपये की कटौती

इस्तीफे के साथ कंपनी के शेयर बढ़ें

शेयर बाजार के साथ गुरुवार को साझा की गई सूचना के अनुसार बैंक के निदेशक मंडल ने कोचर का त्यागपत्र स्वीकार कर लिया है. बैंक ने कहा कि निदेशक मंडल ने कोचर का त्यागपत्र तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. निदेशक मंडल द्वारा की जा रही जांच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. बोर्ड ने यह भी कहा कि चंदा कोचर को मिलने वाली सुविधाएं जांच के नतीजों पर निर्भर करेंगी. बोर्ड ने संदीप बख्शी को मैनेजिंग डायरेक्टयर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की जिम्मेदारी सौंपी है. संदीप बख्शी का कार्यकाल पांच साल यानी तीन अक्टूबर 2023 तक होगा.

इसे भी पढ़ेंःआखिर भारत-रूस के बीच S-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम डील से चिंतित क्यों है अमेरिका?

क्यों देना पड़ा इस्तीफा

गौरतलब है कि चंदा कोचर पर वीडियोकॉन ग्रुप का नियम का उल्लंघन करते हुए लोन देने का आरोप लगा है. उनपर अवैध तरीके से निजी लाभ को ध्यान में रखते हुए लोन देने का आरोप है. इसमें उनके पति दीपक कोचर का नाम भी सामने आया है. दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत के बीच व्यापवसायिक संबंध है. पूरे मामले के सामने आने के बाद बैंक के बोर्ड ने स्वटतंत्र जांच पूरी होने तक उन्हेंस छुट्टी पर भेज दिया था. उल्लेखनीय है कि चंदा कोचर के मुंबई स्थित फ्लैट को लेकर आयकर विभाग भी जांच कर रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: