Education & Career

चांसलर पोर्टल से होगा रांची विवि में एडमिशन, 6 अगस्त से करें आवेदन

Ranchi : रांची विवि में एकेडमिक इयर 2020-23 के स्नातक कोर्स में नामांकन के तारीखों की घोषणा कर दी गयी है. नामांकन चासंलर पोर्टल से लिया जायेगा. रांची विवि के तहत आनेवाले कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. चांसलर पोर्टल की वेबसाइट https://jharkhanduniversities.nic.in/home  में जाकर आवेदन करना होगा.

ऑनलाइन आवेदन 6 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक किया जा सकता है. इसके बाद फिर से एप्लीकेशन पोर्टल 31 अगस्त से ओपन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद दो बड़े नेता सहित 18 कैदी कोरोना पॉजिटिव

SIP abacus

20 अगस्त को निकलेगी पहली मेरिट लिस्ट

MDLM
Sanjeevani

ऑनलाइन प्राप्त एप्लीकेशन के आधार पर कॉलेजों की ओर से पहली एडमिशन मेरिट लिस्ट 20 अगस्त को जारी की जायेगी. इसके बाद लगातार दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट भी निकाली जायेगी. जिन स्टूडेंट्स का नाम पहली मेरिट लिस्ट में निकल जायेगा वे 24 अगस्त से लेकर 26 अगस्त तक एडमिशन ले सकेंगे.

इसके बाद बची हुई सीटों के आधार पर दूसरी मेरिट लिस्ट कॉलेजों की ओर से ऑनलाइन जारी की जायेगी. यह मेरिट लिस्ट 27 अगस्त को जारी की जायेगी. सेकेंड लिस्ट में जिन स्टूडेंट्स का नाम निकलेगा वे 28 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक एडमिशन ले सकेंगे. रांची विवि की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अगर कॉलेजों में सीटें खाली रहती हैं तो कॉलेजों के मुताबिक एडमिशन होता रहेगा. नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1 सितंबर से कोविड-19 गाइडलाइन के मुताबिक क्लासेस शुरू किये जायेंगे.

अगर कोई स्टूडेंट्स एक से अधिक कॉलेजों में आवेदन करना चाहता है, तो उन्हें अलग-अलग एप्लीकेशन डालना होगा. ऑनलाइन एप्लीकेशन के दौरान सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी-एसटी श्रेणी के उम्मीदवार को 400 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें – 1051 सृजित पद में 300 इंस्ट्रक्टर, 58 सरकारी ITI के बच्चे कैसे बनेंगे हुनरमंद!

11 Comments

  1. It’s genuinely very difficult in this busy life to listen news on Television, thus I just use the web for that purpose, and get
    the most recent news.

  2. What’s Happening i am new to this, I stumbled upon this I’ve found
    It absolutely helpful and it has aided me out loads. I am
    hoping to contribute & assist different users like its aided me.
    Good job. cheap flights 31muvXS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button