JharkhandLead NewsRanchi

6 मई तक राज्य में बारिश की संभावना, 50 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हवाएं

  • दिन के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की आयी कमी
  • अगले 3 घंटे में रामगढ़ में हो सकती है बारिश

Ranchi : राज्य के कुछ हिस्सों में बीते कुछ दिनों से बारिश और बादल का असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग ने इसकी सूचना जारी की है. जहां, सोमवार दोपहर बाद जमशेदपुर, कोडरमा, पाकुड़, साहेबगंज, गोड्डा, देवघर, धनबाद, गुमला, खूंटी, जामताड़ा समेत कई जिलों में बारिश हुई.

वहीं राजधानी रांची में बादल छाये रहे. बारिश के साथ ही इन इलाकों में गर्जन और थंडरिंग हुई. अगले 3 घंटे में रामगढ़ में बारिश होने संभावना है.

advt

मौसम विभाग ने बताया है कि 6 मई तक राज्य में बारिश की संभावना है. वहीं 8 मई तक राज्य में आंशिक बादल छायें रहेंगे. ऐसे में 8 मई तक राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी, जो 35 डग्री सेल्सियस तक होगा.

विभाग की मानें तो इस दौरान आनेवाले पांच दिनों के दौरान तापमान घटने की संभावना है. इस दौरान तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की जायेगी.

इसे भी पढ़ें :नीट-पीजी की परीक्षा 4 महीने के लिए स्थगित

चलेंगी 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 6 मई तक राज्य के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी. जो 30 से 50 किलोमीटर तक हो सकती है. 4 और 5 मई को ये हवाएं 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हो सकती हैं.

विभाग की मानें तो राज्य के उत्तर पूर्वी, मध्य और दक्षिणी भाग में बारिश होगी. जिसमें रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, सिमडेगा, खूंटी, रामगढ, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :मेडिकल इंटर्न को भी कोविड ड्यूटी में लगायेगी सरकार, जीएनएम क्वालिफाइड नर्सों की भी लगेगी ड्यूटी

किस दिन कितना रहेगा तापमान

मौसम विभाग की मानें तो 8 मई तक राज्य का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 3 मई को तापमान 35 डिग्री सेलिस्यस रिकॉर्ड किया गया.

वहीं 4 और 5 मई को तापमान 34 डिग्री रहने की संभावना व्यक्त की गयी है. 6 मई को तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें :आइएमए में तीन ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था की गयी, डॉक्टरों के परिवारवालों को मिलेगी सुविधा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: