JharkhandRanchi

20 दिसंबर को होगा चेंबर चुनाव, 21 को मतगणना, 44 उम्मीदवार खड़े हैं चुनावी रण में

Ranchi : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज का चुनाव 20 दिसंबर को होगा. मतदान की प्रक्रिया मोरहाबादी स्थित वृंदावन गार्डेन में पूरी की जायेगी. चुनाव चेयरमैन विष्णु बुधिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइन का पूरा पालन किया जायेगा.

मतदान सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक चलेगा. वहीं चुनाव के उप चैयरमैन पवन शर्मा ने बताया कि चुनाव के समय एक समय में कोविड गाइडलाइन के मुताबिक 90 से अधिक लोग नहीं होंगे.

कोरोना को देखते हुए चुनाव की पूरी प्रक्रिया मैन्यूअल होगी. जो मत पत्र के माध्यम से पूरी की जायेगी. वहीं मतों की गणना भी मैन्यूअल तरीके से की जायेगी. चुनाव में प्रत्याशियों से शपथ पत्र लिया जा रहा है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्याशी और उनके समर्थक कोविड गाइडलाइन का पालन करेंगे.

Catalyst IAS
SIP abacus

इस बार चेंबर चुनाव में कुल 44 सदस्य है. जिसमें पांच जिला उपाध्यक्ष निर्विरोध चुनें गये है. चेंबर आचार संहिता के अनुसार चुनाव स्थल के 100 मीटर के दायरे में कोई भी समर्थक प्रचार नहीं कर सकता.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा राज्य के सभी जिलों में 15 दिसंबर को धरना देगा

ऑनलाइन होगी आमसभा

चुनाव के एक दिन पहले 19 दिसंबर को चेंबर भवन में आमसभा होगी. आमसभा में केवल 75 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति मिलेगी. बाकी सदस्य चेंबर की ओर से उपलब्ध कराये लिंक से जुड़ कर वर्चुअल माध्यम से आमसभा में शामिल हो सकेंगे. इसके पहले तक चेंबर में चुनाव आॅनलाइन कराने की येाजना थी.

जिसके लिये अखबारों में विज्ञापन भी जारी किया गया. वहीं चेंबर की ओर से एप भी तैयार किया गया थ. लेकिन अब चेंबर ने ऑफलाइन चुनाव की तैयारी की. चेंबर में कार्यकारिणी में 22 सदस्यों के लिये चुनाव होना है. जिसमें लगभग 3400 सदस्य वोट करेंगे.

इसे भी पढ़ें : यहां किसान को कर लिया गया अगवा, दो दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

Related Articles

Back to top button