BusinessJharkhandRanchi

चेंबर चुनाव 20 दिसंबर को, कार्यकारिणी की बैठक में लिया निर्णय

  • सितंबर में तीन महीने का मिला था एक्सटेंशन

Ranchi : फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का वार्षिक चुनाव 20 दिसंबर को होगा. मंगलवार को हुई कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक के दौरान चेंबर की वार्षिक आमसभा व चुनाव के आयोजन के लिए विस्तृत चर्चा हुई.

चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि कोविड से उत्पन्न चुनौतियों को देखते हुए कारपोरेट कार्य मंत्रालय, भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के बीच, वर्तमान परिप्रेक्ष्य में किस प्रकार चेंबर की वार्षिक आमसभा व चुनाव का आयोजन हो सके, इस पर कारपोरेट कार्य मंत्रालय एवं आपदा प्रबंधन विभाग से मंतव्य मांगा गया है.

चुनाव में मतदान की प्रक्रिया ऑनलाइन अथवा भौतिक रूप से होगी इस पर रणनीति बना कर सदस्यों को सूचित किया जायेगा. वहीं वार्षिक आमसभा की प्रक्रियाओं को पूर्ण करने में लगनेवाले समय को देखते हुए चेंबर अध्यक्ष ने 19 दिसंबर को वार्षिक आम सभा की घोषणा की. साथ ही उन्होंने पूर्व अध्यक्ष विष्णु बुधिया एवं पवन शर्मा को संयुक्त रूप से चुनाव पदाधिकारी मनोनीत करने की घोषणा की.

इसे भी पढ़ें : पूर्व विधायक योगेंद्र साव और निर्मला देवी पर दर्ज मुकदमे की CID जांच को लेकर सीएम से मिले कांग्रेस नेता

तीन महीने का मिला था एक्सटेंशन

इसके पहले सितंबर में चेंबर कार्यकारिणी को तीन महीने का एक्सटेंशन मिला था. एक्सटेंशन कारपोरेट कार्य मंत्रालय के निर्देश के बाद मिला था. मंत्रालय ने निर्देश दिया था कि 31 दिसंबर तक कंपनियां चुनाव कर सकती हैं. हालांकि चुनाव के संबंध में चेंबर ने पहले ही मंत्रालय को पत्र लिखा था. इसके साथ ही बैठक में ट्रेड लाईसेंस बनाने में हो रही कठिनाईयों पर चर्चा हुई.

कहा गया कि पूर्व की कंपनी की ओर से नयी एजेंसी को डाटा नहीं देने के कारण लोगों को नया ट्रेड लाईसेंस बनाने या लाईसेंस नवीनीकरण में कठिनाई हो रही है. ऐसे में यह तय हुआ कि नगर विकास विभाग से वार्ता की जायेगी. बैठक में अध्यक्ष कुणाल अजमानी, उपाध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा, राम बांगड़, धीरज तनेजा, विकास विजयवर्गीय, मुकेश अग्रवाल, मनीष सर्राफ समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : 2014 में छोड़ी 12.5 फीसदी विकास दर को रघुवर सरकार ने गिराया 5.7 प्रतिशत तक : जेएमएम

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: