JharkhandRanchi

चैंबर ने किया मतदाता जागरुकता वाहनों को रवाना, डीसी ने दिखाई हरी झंडी

Ranchi :  एक एक व्यक्ति का वोट महत्वपूर्ण है. लोगों को यह समझना होगा कि घर से बाहर निकल वोट डालने जाएं. पिछले साल की अपेक्षा इस बार राज्य में वोट प्रतिशत अधिक देखा गया है. आगे भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही है. उक्त बातें रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे ने कही. . वे फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से मतदाता जागरुकता प्रचार प्रसार वाहन को रवाना कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर मतदाता को सकंल्प लेना होगा कि वो वोट करे. छह मई को रांची लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है. जिसके लिए प्रशासन की ओर से भी तैयारी की जा रही है. ऐसे में जरूरी है की प्रत्येक नागरिक अपनी जिम्मेवारी समझे. उन्होंने कहा कि  युवाओं में भी वोट को लेकर जागरुकता देखी गई है.

चैंबर का प्रयास सराहनीय है

डीसी ने कहा कि चैंबर का प्रयास सराहनीय है. ऐसे व्यावसायिक संगठनों को चुनाव जागरुकता कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर शामिल होना चाहिए. सिर्फ व्यावसायिक ही नहीं सामाजिक कर्तव्यों को भी संगठनों को पूरा करना चाहिए. राज्य की महत्वपूर्ण संस्था होने के कारण चैंबर ने चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई है. लोगों को जागरूक कर विशेष कर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता होने से चुनाव में काफी असर देखा जायेगा. उन्होंने कहा कि युवाओं में जागरुकता के लिए चुनाव आयोग और विभिन्न शिक्षण संस्थानों द्वारा पहले से अभियान चलाया जा रहा है.

दो वाहनों को रवाना किया गया

इस दौरान चैंबर की ओर से दो चुनाव जागरूकता प्रचार प्रसार वाहनों को रवाना किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर वाहनों को रवाना किया. इस दौरान चैंबर अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि चैंबर समाज हित में हमेशा काम करते  आया है. चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है, जो देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है. इसलिए चैंबर की ओर से रांची लोकसभा क्षेत्र के लिए जागरूकता प्रचार प्रसार वाहनों को रवाना करने का निर्णय लि‍या गया. उन्होंने जानकारी दी कि आने वाले दिनों में और दो जागरूकता वाहनों को रवाना किया जाएगा. जो शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता का कार्य करेगा. मौके पर चैंबर के अन्य सदस्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में दिखने लगा फेनी चक्रवात का असर, बदले मौसम ने गर्मी से दी राहत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close