JamshedpurJharkhandSaraikela

चैंबर प्रतिनिधिमंडल ने उद्यमियों की समस्याओं पर जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक को सौंपा ज्ञापन

Jamshedpur :  सिंहभूम ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को अध्यक्ष विजय आनंद मुनका के नेतृत्व में जियाडा के प्रभारी क्षेत्रीय निदशक प्रेम रंजन से मुलाकात की और उद्यमियों को आ रही समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया. विजय मुनका ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में बिजली और सड़क की व्यवस्था दुरुस्त हो, ताकि औद्योगिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहें.  उन्होंने मांग की कि 5 से से 10 हजार वर्गफुट तक का जमीन आवंटन बिडिंग के आधार पर ना होकर लॉटरी या किसी अन्य माध्यम से होना चहिए, ताकि छोटे उद्यमियों को इसका लाभ मिल सके. उन्होंने ग्रीन सेस और इलेक्ट्रिसिटी दर को कम किये जाने की मांग भी प्रभारी क्षेत्रीय निदेशक से की.

चैंबर ने मांग की कि  क्षेत्र में डीवीसी को बिजली वितरण का अधिकार मिले, ताकि उद्यमियों को सही दर पर निर्बाध बिजली मिल सके. क्षेत्र में बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों को आमंत्रित करके उद्योग स्थापित करने हेतु प्रोत्साहित करना चाहिए, ताकि यहां के लघु उद्योगों को बाजार मिल सके एवं रोजगार में वृद्धि हो सके. उन्होंने एक ज्ञापन के माध्यम से उद्यमियों के समक्ष आने वाली अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग भी की. चैंबर अध्यक्ष ने बताया कि  प्रभारी क्षेत्रीय निदेशक ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को धैर्यपूर्वक सुना और सकारात्मक निदान का आश्वासन दिया. प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से महासचिव मानव केडिया, कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा, सचिव (ट्रेड एंड कॉमर्स) अनिल मोदी एवं विष्णु गोयल उपस्थित थे.

advt

इसे भी पढ़ें – चेंबर को संडे लॉकडाउन के चलते धनतेरस, दीवाली में कारोबार में नुकसान की चिंता, स्वास्थ्य मंत्री से लगायी राहत की गुहार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: