JharkhandRanchi

चेंबर ने रेल मंत्री से की रांची से बनारस के लिए ट्रेन सुविधाओं में बढोत्तरी की मांग

Ranchi: रेलवे स्टेशन से रेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मंगलवार को पत्र लिखा. पत्र के माध्यम से रांची से वाराणसी के लिए अतिरिक्त ट्रेन की मांग की.

चैम्बर महासचिव राहुल मारू ने कहा कि वाराणसी का धार्मिक महत्व होने के कारण रांची से काफी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है. किंतु वर्तमान में रांची से वाराणसी के लिए रात में केवल एक ही ट्रेन चलती है. इससे यात्रियों को परेशानी होती है. समाधान के लिए रांची से वाराणसी के लिए (लोहरदगा-टोरी लाईन से) एक जनशताब्दी/इंटरसिटी नई ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया जाय. इस ट्रेन के परिचालन से झारखण्ड की राजधानी रांची के साथ ही लोहरदगा, टोरी, डाल्टनगंज, गढवा, डेहरी-ऑन-सोन से वाराणसी आवागमन करनेवाले यात्रियों को काफी सहायता मिलेगी. चैम्बर ने हटिया रेल मंडल के डीआरएम को भी पत्र लिखकर कहा कि रांची से सासाराम-डेहरी ऑन सोन के लिए चलनेवाली ट्रेन में काफी भीड़ है. इससे गढ़वा, डालटनगंज, डेहरी ऑन सोन के यात्रियों को काफी कठिनाइ हो रही है.

advt

चैम्बर के रेलवे उप समिति चेयरमैन तथा DRUCC सदस्य नवजोत अलंग ने कहा कि इस रूट के लिए शाम में केवल एक ही ट्रेन है. ऐसे में यह समस्या बनी हुई है. ट्रेन के अभाव में लोगों को बस से सफर करना पड़ता है जिससे लोगों का समय, खर्च और परेशानी बढ़ती है. इस रूट के लिए एक वैकल्पिक ट्रेन की व्यवस्था की जाय ताकि यात्री सुगमतापूर्वक अपनी यात्रा कर सकें.

इसे भी पढ़ें – ऑक्सफोर्ड में सर आर्थर एडिंगटन ने जिनके शोध की उड़ायी थी खिल्ली, उसी भारतीय ने जीता  नोबेल प्राइज

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: