Corona_UpdatesJharkhandRanchi

चैंबर और आईएमए ने सरकार से की लॉकडाउन करने की मांग

Ranchi : कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चैंबर और आईएमए सोमवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जिसमें चैंबर, आईएमए की ओर से लॉकडाउन की मांग की गयी. उनका है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है.

ऐसे में जरूरी है कि राज्य में लॉकडाउन लागू किया जाये. अस्पतालों में बेड नहीं है. और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है.

ऐसे में जरूरी है कि सरकार पहले लॉकडाउन करें. इसे लेकर पहले भी काफी निवेदन किया गया है. लेकिन सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया जा रहा.

वक्ताओं ने कहा सरकार कदम उठाने की बात कह रही है लेकिन देखकर नहीं लग रहा है कि सरकार कोई कदम उठा रही है. वहीं चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने कहा कि चैंबर की ओर से 21 अप्रैल से 25 अप्रैल तक लोग सेल्फ लॉकडाउन कर खुद को सुरक्षित करें.

advt

इसे भी पढ़ें :BENGAL ELECTION : सीएम ममता बनर्जी बोलीं, तीन चरणों के चुनाव एक ही दिन या दो दिन में कराया जायें\

कोरोना चेन तोड़ना जरूरी

आईएमए के अध्यक्ष डॉ शुभू प्रसाद सिंह ने कहा कि स्थिति काफी भयावह है. हर अस्पताल में लगभग 60 फीसदी बेड कोरोना के लिये रिजर्व हैं. इसके बाद भी स्थिति बेकाबू हो रही है. लगभग 1100 लोग हर दिन संक्रमित पाये जा रहे हैं.

अस्पतालों में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी है. संक्रमित पाये जाने वाले लोगों से दस फीसदी गंभीर स्थिति में रहते हैं. ऐसे में सरकार सख्त कदम उठाने की जरुरत है.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : 3922 विभिन्न पदों के लिए 8th पास 6 May से पहले करें एप्लाई

रेमिडिसिवर की किल्लत

इस दौरान प्रेस वार्ता में मौजूद डॉक्टरों ने कहा कि बाजार में दवाईयों की किल्लत है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि इन दवाइयों और संसाधनों की ओर ध्यान दें. रेमिडिसिवर की किल्लत महान किल्लत है. लोगों को चाहिये की खूद से परहेज करें.

लोगों से दूरी बनाएं. इस बार संक्रमण परिवार के सभी सदस्यों में देखा जा है. वहीं जरूरी है कि लोग लाइफ सेविंग दवाइयां घर पर रखें. जरूरत न हो तो खुद से बाहर न निकले.

वहीं औद्योगिक उप समिति के अध्यक्ष अजय भंडारी ने कहा कि सरकार कोई भी निर्णय लेती है उद्योग जगत उनके निर्णय के साथ है. लेकिन स्थिति को काबू करने के लिये लॉकडाउन जरूरी है.

इसे भी पढ़ें :500 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदेगा नगर निगम, 2 एंबुलेंस और 2 शव वाहन खरीदने की भी योजना

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: