ChaibasaJamshedpurJharkhand

चक्रधरपुर: झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ डॉग की मदद से 25 किलो गांजा के साथ दो धराए

Chakradharpur : रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट जेएसजी के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा चक्रधरपुर रेल मंडल में ऑपरेशन नार्कोस और सीआईबी यूनिट सीकेपी के तहत पीसी/आरपीएफ पोस्ट जेएसजी की देखरेख में एसपीएल टीम के साथ ऑपरेशन नार्कोस के तहत एक विशेष अभियान चलाया गया. झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ डॉग मैक्स के द्वारा गुरुवार को करीब 11.00 बजे दो व्यक्ति संदिग्ध तरीके से ट्रेन का इंतजार कर रहे थे.

उनके सामान को जब आरपीएफ डॉग ने सूंघा तो सकारात्मक संकेत मिलने के बाद इसकी जांच की गई. जांच में संदेहास्पद मादक पदार्थ पाया गया. पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम और पते का खुलासा किया- 1. देवचंद साव, उम्र लगभग 47 वर्ष, पुत्र साव प्रसादी, निवासी सोनबरसा, पीएस-अरवल, जिला-अरवल (बिहार) 2.. त्रिलोचन मल्लिक, आयु-लगभग 22 वर्ष, पुत्र निरंजन मल्लिक, निवासी सुधासाही बिसिपदा, पीएस-कंधमाल, जिला-कंधमाल, ओडिशा.

अतः संबंधित आबकारी विभाग के प्राधिकार को सूचित किया गया, उसके बाद जांच करने पर यह लगभग 25 किलोग्राम गांजा, जिसकी कीमत लगभग 125000 रुपये बताया जा रहा है. हिरासत में लिए गए व्यक्तियों के साथ प्रतिबंधित वस्तु को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उचित पावती के साथ प्राप्त किया गया. इस संबंध में मामला सं. 39/22-23, यू/एस 20(बी) (ii) (सी) एनडीपीएस अधिनियम, 1985 दिनांक 02.06.2022 को गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ जिला मोबाइल आबकारी झारसुगुडा (ओडिशा) में पंजीकृत किया गया. उन्हें कानूनी औपचारिकताओं का पालन करने के बाद एसडीजेएम झारसुगुड़ा की अदालत में भेजा गया. उक्त जानकारी चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह जनसंपर्क अधिकारी मनीष पाठक ने दी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें: कैमूर में तीन सगे भाइयों के बीच जम कर मारपीट, चली गोली, एक घायल

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button