NEWS

CHAKRADHARPUR : चक्रधरपुर रेलवे लोको रनिंग स्टाफ ने लाइन बॉक्स को लेकर की भूख हड़ताल

Chakradharpur : ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ के केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर गुरुवार को चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के समीप लोको रनिंग कर्मचारियों ने भूख हड़ताल किया. इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी की. इस मौके पर चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से आये रेल चालक मौजूद थे. रेल चालकों ने लाइन बॉक्स के टूल बॉक्स को लोको में फिट करने सहित अन्य मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की. ताकि सरकार और रेलवे की गलत नीतियों को लेकर प्रतिकार किया जा सके. सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक लोको रनिंग स्टाफ ने भूखे रह कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि लाइन बॉक्स की जो पुरानी पद्धति थी उसे जबरन बंद कर दिया गया. उन्होंने रेल चालकों ने रेल प्रशासन पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के सुझावों को भी रेल प्रशासन नहीं मान रही है. इसलिए एसोसिएशन चरणबद्ध आंदोलन को मजबूर है. रेल चालक भूखे रहकर आन्दोलन भी कर रहे हैं और काम भी कर रहे हैं. रेल परिचालन में किसी प्रकार की बाधा नहीं की  है. एसोसिएशन की मांग है कि लाइन बॉक्स को लेकर एसोसिएशन ने जो सुझाव रेलवे को दिए है, उसे पर अमल किया जाए.

इन मांगो को भी उठाया

इस दौरान एसोसिएशन की ओर से टूल बॉक्स के अलावा एरियर भुगतान करने, एएलपी को रिस्क भत्ता भुगतान करने, रनिंग स्टाफ के रिक्त पदों को भरने, साइडिंग का किलोमीटर माइलेज फिक्स करने और पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने सहित अन्य मांगों को भी उठाया गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

धरना में ये थे शामिल

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

धरना में जय प्रकाश, राजीव रंजन, सजेंद्र पासवान, जेके पासवान, ललन कुमार, राज कुमार, कंचन कुमार, आरबी साहू, संदीप कुमार, एस धीर, आरके चौधरी, रवीन्द्र रजक, एलके दास, सुरेश प्रधान, रतन मलिक, जी राज शेखर, एस प्रधान समेत काफी संख्या में लोको पायलट शामिल हुए.

इसे भी पढ़े-Chakradharpur : गोईलकेरा के बिला में पारिवारिक व‍िवाद में भाई को तीर मारकर किया घायल, अस्पताल में भर्ती

 

Related Articles

Back to top button