ChaibasaJamshedpurJharkhandNEWS

Chakradharpur: आश‍ियाने पर आफत, रेलवे की जमीन पर बसे चक्रधरपुर के गैंगखोली के 30-35 परिवारों को नोटिस, भाजपा ने किया विरोध

Chakradharpur : चक्रधरपुर के गैंगखोली में रेलवे की जमीन पर मकान बना कर 50 सालों से अधिक से रह रहे 30-35 परिवारों को अतिक्रमि‍त स्‍थान खाली करने का नोट‍िस द‍िया गया है. सबों को तीन द‍िन की मोहलत दी गई है और कहा गया है क‍ि जमीन खाली नहीं करने पर रेलवे द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी. रेलवे के नोटिस से गैंगखोली के प्रभावित परिवारों में हड़कंप मच गया है.
जानकारी के अनुसार चक्रधरपुर रेलवे के आईडब्लू बेस्ट के कर्मचारी और अधिकारी आरपीएफ के सहयोग से 30-35 परिवारों को जमीन खाली करने का नोटिस थमाया है. नोटिस में उल्लेख है कि आप लोगों को सलाह दी जाती है कि रेलवे रूम में आपके द्वारा बनाए गए ढांचे को तत्काल ध्वस्त कर दें. अतः आप नोटिस प्राप्त होने की तिथि से 3 दिनों के भीतर इसे हटा दें अन्यथा रेल प्रशासन आपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करेगा .

गैंगखोली में 50 परिवारों से अधिक पर‍िवार 60-70 सालों से अतिक्रमित जगह पर मकान बनाकर निवास करते हैं. इस नोटिस के खिलाफ भाजपा नेताओं में आक्रोश है. मंगलवार को भाजपा नेताओं ने रेलवे को आंदोलन की चेतावनी दे दी. रेलवे द्वारा नोटिस जारी करने की सूचना मिलने के बाद मंगलवार को पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता शशि भूषण सामड, भाजपा के जिला प्रेस प्रवक्ता संजय मिश्रा, पवन शंकर पांडेय, संजय पासवान, रेलवे क्षेत्र के पूर्व वार्ड पार्षद सोमनाथ रजक, राजू कसेरा, भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, मदन विश्वकर्मा आदि भाजपा नेताओं ने गैंग खोली पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. भाजपा नेताओं ने आश्वासन दिया कि बारिश के इस मौसम में उन्हें बेघर होने नहीं दिया जाएगा. इसके लिए भाजपा आप लोगों के साथ है.
पहले रेलवे पुनर्वास करे तब घर तोड़े: शशिभूषण सामड
पूर्व विधायक सह भाजपा नेता शशिभूषण सामड ने कहा कि रेलवे पहले पीड़ित परिवारों को पुनर्वास करें, फिर घर तोड़े, क्योंकि बरसात के इन दिनों में बेघर लोग कहां जाएंगे. अगर रेलवे ऐसा नहीं करेगा तो उनके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा जिसकी जवाबदेही रेल प्रशासन की होगी.
रेलवे ओड‍िशा की तर्ज पर चक्रधरपुर में भी पीएम आवास बनाने का अनुमति दे: संजय मिश्रा
भाजपा के जिला प्रेस प्रवक्ता संजय मिश्रा ने कहा कि ओड‍िशा के बंडामुंडा में रेलवे की जमीन पर गरीब तबके के लोग पीएम आवास एवं राज्य सरकार आवास योजना के तहत घर बनाकर गुजर-बसर कर रहे हैं. उन्हें बिजली- पानी भी मिल रही है. उसी तर्ज पर चक्रधरपुर रेलवे भी 50 60 सालों से रहनेवाले गरीब लोगों को मकान बनाने का अनुमति दे.
रेलवे दोहरी नीति अपना रहा है: पवन शंकर पांडेय
भाजपा नेता पवन शंकर पांडेय ने कहा कि बरसात के दिनों में रेलवे क्षेत्र में रहनेवालों को मकान तोड़ना अन्यायपूर्ण करवाई है. उन्होंने कहा कि जब तक गैंगखोली के लोगों को कहीं पर सरकार आवास नहीं देती है तब तक भाजपा उजड़ने नहीं देगी.

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : आरपीएफ ने स्टेशन परिसर पर चलाया स्पेशल ड्राइव, नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले वाहनों और गंदगी फैलाने वालों को पकड़ा

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button