ChaibasaJharkhandNEWS

चक्रधरपुर : कमलदेव गिरि ने गिरिराज सेना प्रमुख समेत 14 संगठनों से इस्तीफा दिया, कहा – गंदी राजनीति से तंग आ गया हूं

Chakradharpur : गिरिराज सेना के प्रमुख और युवा समाजसेवी कमल देव गिरि ने बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला की केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष पद सहित 14 सामाजिक संगठनों से इस्तीफे की घोषणा कर लोगों को चौंका दिया. अचानक बुलाये गये एक संवाददाता सम्मेलन में कमल देव ने कहा कि अब गंदी राजनीति से दूर परिवारिक जीवन यापन करना है, इसलिए आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला की केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष पद सहित 14 सामाजिक संगठनों से इस्तीफा दे रहा हूं. उन्होंने कहा कहा कि कुछ लोगों को मेरे सामाजिक कार्य और कुछ लोगों को मेरी लोकप्रियता पच नहीं रही है. उन्होंने कहा कि भविष्य में उनके अथवा उनके परिवार की ओर से कोई भी सामाजिक कार्य नहीं किया जायेगा.

सभी सामाजिक कार्य बंद करने की घोषणा
कमल देव गिरि ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा से ही सामाजिक हित में कार्य किया है. दूसरे के दुख  को अपना समझा. इस पंरपरा को उन्होंने आगे बढ़ाया है. इसके चलते कुछ लोगों को ठेस पहुंच रही है, तो उसके लिए मुझे खेद है. कमल देव ने कहा कि उनके बड़े बाबूजी शिव शंभू गिरि ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला की स्थापना की थी, जिसे बाद में उन्होंने आगे बढ़ाने का प्रयास किया. वर्तमान में उन्हें शिव मंदिर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला समिति का अध्यक्ष और केंद्रीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समिति का अध्यक्ष चुना गया. उन्होंने कहा कि  आज वह इन दोनों पदोंं सहित 12 सामाजिक संगठनों से इस्तीफा दे रहे हैं.उन्होंने कहा कि सामाजिक कार्य करने के कारण परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे. अब परिवारिक जीवन जीना है. उन्होंने  गिरिराज सेना प्रमुख पद से भी इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि गिरिराज सेना द्वारा किये जा रहे रक्तदान, नेत्र जांच शिविर तथा सभी सामाजिक कार्य बंद किये जा रहे है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह नगर परिषद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह भविष्य तय करेगा. बता दें कि कमल देव गिरि ने पिछले चुनाव में नगर अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ा था और तीसरे नंबर पर आये थे. तब से ही वह काफी चर्चा में आ गये थे.

इन संगठनों से जुड़े थे कमल देव गिरि
गिरिराज सेना प्रमुख, गिरिराज सेना चैती दुर्गा पूजा अध्यक्ष, श्याम नारायण साउंडिंग धर्मशाला दुर्गा पूजा सचिव, नगर पालिका सफाई कर्मी यूनियन अध्यक्ष, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पूजा केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष, कुली यूनियन के अध्यक्ष, पोर्टर खोली शिव मंदिर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला के अध्यक्ष, जागरण कल्याण समिति के अध्यक्ष, जय मां भवानी संघ काली पूजा के संरक्षक, पंडितहाता शिव मंदिर के अध्यक्ष, निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का संरक्षक, रक्तदान शिविर और 12 जिलों में निशुल्क रक्तदान देने के कार्य के संरक्षक आदि.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर-चाईबासा रोड पर सड़क हादसे में बोड़ाम के अंचलकर्मी की मौत, सहकर्मियों में शोक की लहर

Related Articles

Back to top button