ChaibasaDharm-JyotishJharkhandNEWS

चक्रधरपुर : सोमवारी पर महादेवशाल में उमड़ा भक्तों का सैलाब, हजारों श्रद्धालुओं ने की पूजा-अर्चना

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिला के गोईलकेरा के विख्यात महादेवशाल धाम में श्रावण माह की दूसरी सोमवारी पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा. धाम में दिन भर ऐतिहासिक शिवलिंग पर जलार्पण के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही. रविवार रात से
ही हर-हर महादेव एवं बोलबम के नारों के बीच हजारों शिव भक्तों ने बाबा भोलेनाथ पर जलार्पण किया. महादेवशाल धाम में महिला श्रद्धालुओं की भी भारी भीड़ रही. यहां पूजा-अर्चना और शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए रविवार शाम से ही भक्त पहुंचने लगे थे. कांवरियों व डाक बम के अलावा बड़ी संख्या में श्रद्धालु सड़क मार्ग व ट्रेनों से महादेवशाल धाम पहुंचे. मंदिर में भारी भीड़ की वजह से सोमवार की अहले सुबह से ही भक्तों की कतार लग गया. मंदिर का कपाट खुलते ही जलाभिषेक के लिए भक्तों में होड़ लग गयी. गेरुआ वस्त्रों में सजे कांवरियों ने और भी भक्तिमय माहौल बना दिया. पूजा के लिए महिला व पुरुषों की अलग-अलग कतारों के बीच से बोल बम व हर-हर महादेव के जयघोष से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा.

दूसरी सोमवारी पर भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रबंधन व जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी थी. श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मेले का भी लुत्फ उठाया.  मेला और मंदिर समिति के अध्यक्ष सह गोइलकेरा प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक कुमार,  थाना प्रभारी सुमन कुमार कंठ और  प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस बल के जवानों के साथ सुरक्षा में तैनात रहे. रेलवे  क्षेत्र में रेलवे कर्मचारियों सहित भारी संख्या में आरपीएफ के जवान भी उपस्थित थे.

मंदिर में चोरों का आतंक, एक को लोगों ने पकड़ा

Catalyst IAS
ram janam hospital

महादेवशाल मंदिर में चोरों का भी आतंक है. सोमवार को कई लोगों के पर्स और मोबाइल चोरी होने की सूचना है, बताया जाता है कि एक महिला द्वारा मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान, उसके कंधे पर लटके साइड बैग का चेन खोलकर मोबाइल व अन्य सामान की चोरी कर ली गयी. एक चोर को लोगों ने पकड़ कर पुलिस को दिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें – आदित्यपुर : घर से टहलने निकला आठवीं का छात्र हो गया लापता, चार घंटे बाद मिला तो चली गयी थी मेमोरी, माता-पिता को भी पहचानने से किया इनकार

Related Articles

Back to top button