ChaibasaEducation & CareerJharkhand

Chakradharpur: विश्व पर्यावरण जागरूकता दिवस पर बच्चों को मिली आकर्षक सौगात

Chakradharpur: वन विश्रामागार में रविवार को मानवाधिकार सहायता संघ पश्चिमी सिंहभूम जिला इकाई और इंद्रधनुष कल्याण समिति के संयुक्त तत्वावधान में विश्व पर्यावरण जागरूकता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया. इस मौके पर पूर्व में स्कूल स्तर पर आयोजित ग्रामीण परिदृश्य पर आधारित चित्रांकन प्रतियोगिताओ के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया, जबकि विश्व पर्यावरण दिवस पर आधारित क्विज में भी बच्चों ने  भाग ल‍िया.

विश्व पर्यावरण पर आधारित प्रश्नोत्तरी में उर्दू टाउन उच्च विद्यालय की चाहत परवीन, सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर (तुलसी भवन) की आकांक्षा प्रधान और चांदमुनी जेराई, कार्मेल बालक मध्य विद्यालय के मो.अर्सलन अंसारी, रानी रसाल मंजरी मध्य विद्यालय की खुशी गुप्ता ने पुरस्कारों को अपने नाम किया. वहीं दूसरी ओर, ग्रामीण परिदृश्य विषय पर आधारित चित्रांकन प्रतियोगिता में वीणापाणि ग्रुप(वर्ग 04 तक) में सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर (तुलसी भवन) के पीहू पॉल, कौशिक, आकाश साव नेप (वर्ग 05 से 08 तक) में सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर (तुलसी भवन) के सितामनी टुडू, शीतल कुमारी, गंगा चौहान ने क्रमशः प्रथम,द्वितीय व तृतीय पुरस्कार जीते.  मानिनी ग्रुप में कांसेप्ट स्कूल की सुष्मिता प्रधान ,केंद्रीय विद्यालय की सुनहली कुमारी व सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर (तुलसी भवन) की सुभाषिनी बर्मन क्रमशः प्रथम,द्वितीय व तृतीय पुरस्कार हासिल किए.

इन्‍हें भी मि‍ले पुरस्‍कार
अपने-अपने ग्रुप में सर्वक्षेष्ठ स्थान हासिल करने के कारण पीहू पॉल, सितामनी टुडू और सुष्मिता प्रधान को वर्ष 2022 का वीणापाणि मेमोरियल स्टूडेंट प्राइड अवॉर्ड से भी नवाजा गया. मानवाधिकार सहायता संघ, पश्चिमी सिंहभूम जिला ईकाई के वरीय उपाध्यक्ष राजा प्रसाद उर्फ पप्पू भाई, उपाध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) शबाना परवीन, सुनैना तांती, जिला कोषाध्यक्ष दीपक महंती के अलावा बच्चों के अभिभावकों के उपस्थिति में सरस्वती शिशु/विद्या मंदिर (तुलसी भवन) के प्रधानाचार्य रमेश ठाकुर और एसएसवीएम (पम्प रोड) के प्रधानाचार्य आनन्द प्रधान के कर-कमलों विजयी प्रतिभागियों को नवाजा गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button