ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chakradharpur : चक्रधरपुर नगर परिषद के खिलाफ भाजपा का नुक्कड़ सभा, उग्र आंदोलन की चेतावनी

Chakradharpur : नगर परिषद कार्यालय में फैले कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ मंगलवार शाम चक्रधरपुर के पवन चौक पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान भाजपाईयों द्वारा नगर परिषद कार्यालय में हो रहे भ्रष्टाचार से स्थानीय जनता को अवगत कराया गया. साथ ही कहा कि वे सभी 16 जून को भ्रष्टाचार के खिलाफ नगर परिषद कार्यालय के समीप धरना प्रदर्शन करेंगे. इसमें शहर के सभी वार्डों के लोगों को शामिल होने का आवाह्न किया.

बताया कि चक्रधरपुर नगर परिषद के द्वारा एनएच-75 में चेकपोस्ट बनाकर टैक्स वसूली किया जा रहा है. इससे आम जनता को नुकसान होगा. गाड़ियों से अतिरिक्त लिए जा रहे टैक्स की वसूली व्यवसायी सामग्री की दरों में वृद्धि कर करेंगे. जिसका आर्थिक बोझ आम जनता पर ही पड़ रहा है. वैसे ही गुदड़ी बाजार के दुकानों के भाड़े में अत्यधिक बढ़ोतरी से व्यपारी वर्ग परेशान हैं. दुकानों की दर बढ़ने से उसकी वसूली आम जनता से किया जायेगा. नगर परिषद को ऐसे फैसलों को वापस लेना होगा. इसके अलावा नगर परिषद में टेबुल टेंडर कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है. जहां नाली की जरूरत नहीं है, वहां नाली तथा सड़क निर्माण हो रहा है. जिसमें कमिशनखोरी का खेल हो चल रहा है. स्वच्छता अभियान के तरह भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है. ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को यहां से हटाना होगा.

होल्डिंग टैक्स बढ़ा अतिरिक्त बोझ डाल रही सरकार
भाजपाईयों ने कहा कि राज्य सरकार ने होल्डिंग टैक्स में तीन से पांच गुणा तक वृद्धि किया है. सरकार सीधे तौर पर लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है. कोरोना से लोग दो सालों में उभर नहीं पाये है. ऐसे में आर्थिक बोझ डालना सही नहीं है. इसके बावजूद राज्य सरकार मनमानी ढ़ंग से होल्डिंग टैक्स में वृद्धि की है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

नुक्कड़ सभा में ये थे उपस्थित
इस नुक्कड़ सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक षाड़ंगी, पूर्व विधायक शशिभूषण सामड, नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, विजय मेलगांडी, पवन शंकर पांडेय, ललित मोहन गिलुवा, शेष नारायण लाल, राजू प्रसाद कसेरा, संजय पासवान, दीपक सिंह, परमिंदर चौहान, गौतम रवानी सहित कार्यकर्ता मौजूद थे.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

ये भी पढ़ें- Sushant Singh Rajput Death Anniversary: अगर आप अंदर से परेशान और अशांत हैं, तो फिर सुशांत बनते देर नहीं लगती

Related Articles

Back to top button