ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chakradharpur : नगर परिषद कार्यालय के समक्ष भाजपाइयों ने दिया धरना, भ्रष्टाचार समाप्त करने की मांग

Chakradharpur : होल्डिंग टैक्स में की गयी बढ़ोतरी, एनएच-75 पर मालवाहक वाहनों से टैक्स की वसूले के साथ ही नगर परिषद कार्यालय में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चक्रधरपुर नगर परिषद कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा के नेताओं ने नगर परिषद के साथ-साथ झारखंड सरकार के ऊपर जमकर निशाना साधा.

पूर्व विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि राज्य सरकार ने होल्डिंग टैक्स में तीन से पांच गुणा तक वृद्धि किया है. सरकार सीधे तौर पर लोगों पर आर्थिक बोझ डाल रही है. कोरोना से लोग दो सालों में उभर नहीं पाये है. ऐसे में आर्थिक बोझ डालना सही नहीं है. इधर, नगर परिषद क्षेत्र का विस्तार कर कई गांवों को इसमें शामिल करने के बावजूद इन क्षेत्रों में विकास नहीं हो रहा है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी केवल बेवजह रोड के उपर रोड बनाकर सरकारी राशि का दुरुपयोग एवं बंदरबांट करने में लगे हुए है. वहीं मनमाने तरीके से टेंडरों को मैनेज किया जा रहा है. इसके साथ ही टेबुल टेंडर कर अपने एजेंटों काम देकर विकास कार्यों में अनियमितता बरती जा रही है.

अबुआ राज का बबुआ बनकर सत्ता का सुख भोग रहे सीएम
भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विजय कुमार मेलगांडी ने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार पूरी तरह से निकम्मी साबित हो गयी है. चुनाव से पहले यह सरकार झारखंड के भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाकर अबुआ दिशुम अबुआ राज जैसे कई नारों के साथ सत्ता में काबिज हुई. लेकिन अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अबुआ राज के बबुआ बनकर सत्ता का सुख भोग रहे है और प्रदेश की जनता को लूटने का काम कर रहे है. सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है. आगे कहा कि राज्य सरकार ने जिस तरह से अप्रत्याशित तरीके से होल्डिंग टैक्स में बढ़ोतरी की है, उससे आम जनता की कमर टूट गयी है. उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार पर मनमाने ढंग से काम करने का आरोप लगाया. कहा कि गुदड़ी में दुकानदारों और ई-रिक्शा चालकों से मनमाने ढंग से टैक्स की वसूली की जा रही है.

Catalyst IAS
SIP abacus

ये थे उपस्थित
मौके पर अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अशोक षाड़ंगी, पूर्व विधायक शशिभूषण सामड, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश सदस्य मालती गिलुवा, पवन शंकर पांडेय, ललित गिलुवा, अशोक दास, राजेश गुप्ता, राजू कसेरा, संजय मिश्रा, संजय पासवान, शेष नारयण लाल, विनोद शर्मा, परमेंद्र चौहान, दीपक सिंह, अभय साव, केशव सिंह, बजरंग महानंद, अर्जित वर्मा, गौतम रवानी, कमल तिवारी, स्नेहलता भेंगरा, सिमा मुखी, राजेंद्र राय, राजेश पासवान, मदन विशवकर्मा, मोहन यादव, विनोद प्रधान आदि उपस्थित थे.

MDLM
Sanjeevani

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR BREAKING : बर्मामाइंस में चली गोली, पुलिस जांच में जुटी

Related Articles

Back to top button