Lead NewsNational

चक्का जाम आंदोलन शुरू, दिल्ली किले में तब्दील, 50 हजार सुरक्षाबल तैनात, मेट्रो के 10 स्टेशन बंद

कृषि कानूनों के विरोध में जारी है किसान संगठनों का आंदोलन

New Delhi : कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान संगठनों के आंदोलन में आज शनिवार को तीन घंटे के लिए देशव्यापी चक्का जाम किया जा रहा है. कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने इसे अपना समर्थन दिया है. इसके मद्देनजर दिल्ली में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं ड्रोन से सीमाओं पर नजर रखी जा रही है.

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की एक टीम नजर बनाए हुए है ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके. सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी को रिजर्व में रखा गया है. दिल्ली मेट्रो ने एहतियातन 10 स्टेशनों पर आवाजाही को बंद कर दिया है.

वहीं किसानों का कहना है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा. किसान शांतिपूर्ण तरीके से देश के अन्य हिस्सों में तीन घंटे के लिए राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को बाधित करेंगे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : इजरायली दूतावास धमाके की जांच के लिए किलिंग मशीन मोसाद की टीम पहुंची दिल्ली, NIA के साथ मिलकर करेगी काम

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

चक्का जाम को राहुल ने दिया पूर्ण समर्थन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के चक्का जाम का समर्थन किया. उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है- ये तीन कानून सिर्फ किसान-मजदूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं. पूर्ण समर्थन!’

ये मेट्रो स्टेशन किए गये हैं बंद

दिल्ली मेट्रो के लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, केंद्रीय सचिवालय , खान मार्केट, नेहरू प्लेस, मंडी हाउस, आईटीओ, विश्वविद्यालय और दिल्ली गेट के प्रवेश / निकास द्वार बंद कर दिये गये हैं.

इन रणनीतिक स्थानों पर तैनात है पुलिसकर्मी

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा, पुलिस कर्मियों को रणनीतिक स्थानों जैसे कि रोड नंबर 56, एनएच-24, विकास मार्ग, जीटी रोड, जीराबाद रोड पर देशव्यापी ‘चक्का-जाम’ के आह्वान के मद्देनजर तैनात किया गया है. बैरिकेडिंग इस तरह से की गई है कि दिल्ली में कोई घुसपैठ न हो.

इसे भी पढ़ें : अचानक मोरहाबादी पहुंचे, साइकिल ली और चल दिये, जानिये फिर क्या किया केंद्रीय सचिव ने

Related Articles

Back to top button