ChaibasaJamshedpurJharkhand

CHAIBASA : पश्चिमी सिंहभूम चेंबर ने पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा से की मुलाकात, कहा-सर्किल रेट से होल्डिंग टैक्स वसूलने का निर्णय वापस ले सरकार

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को चाईबासा स्थित परिसदन में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा एवं सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा से मुलाकात की. इस दौरान चेंबर के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष राज कुमार ओझा के नेतृत्व में मधु कोड़ा एवं गीता कोड़ा को ज्ञापन सौंपकर झारखंड सरकार द्वारा सर्किल रेट में होल्डिंग टैक्स वसूलने के निर्णय को वापस लेने की मांग की है.

बताया कि झारखंड सरकार द्वारा बीते दिनों कैबिनेट की बैठक में होल्डिंग टैक्स में 3 से 5 गुणा की बढ़ोत्तरी कर दी गयी है. इसके तहत आवासीय एवं व्यावसायिक भवनों के टैक्स में काफी बदलाव हुआ है. तय किया गया है कि अब सर्किल रेट के आधार पर टैक्स की वसूली की जायेगी. जिस भवन का पिछले दिनों 1000 रुपये होल्डिंग टैक्स था, उसका वर्तमान सर्किल रेट के हिसाब से 3000 रुपये होल्डिंग टैक्स जमा करना है. आवासीय परिसर के लिए अब लोगों पर 25 से 35 प्रतिशत और कमर्शियल में तो यह बढ़ोत्तरी 5 गुणा तक किया गया है.

बेरोजगारी और लॉकडाउन के कारण व्यवसाय को भारी नुकसान
कहा कि देश भर की जनता पिछले 2 वर्षों से महामारी और आपदाओं से परेशान हैं. सभी धीरे-धीरे अपनी आर्थिक स्थिति सामान्य करने में ले है. वहीं गंभीर बेरोजगारी और लॉकडाउन के कारण व्यवसाय को भारी नुकसान हुआ है. कोरोना और महंगाई से जनता पहले से ही त्रस्त है. ऐसे में यदि हम अपने लोगों पर यह भारी टैक्स लगाते हैं, तो लोगों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ेगा और यह उनके दैनिक जीवन में वित्तीय अस्थिरता पैदा करेगा. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा एवं सिंहभूम की सांसद सह कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा के कहा कि वे झारखंड सरकार से जनता के हित में सर्किल रेट से होल्डिंग टैक्स लेने का निर्णय को अविलंब वापस करने की मांग करेंगे. मौके पर उपाध्यक्ष अजय गुप्ता, ओमप्रकाश केडिया, सचिव छोटे लाल गुप्ता, इम्तियाज खान, राधा मोहन बनर्जी, संजय कुमार, जिला बीस सूत्री सदस्य त्रिशानु राय उपस्थित थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : विवेक विद्यालय की शिक्षिका ने स्कूल के सचिव पर लगाया मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप, डीसी से शिकायत, कहा-शिक्षकों से साफ कराया जाता हैं टॉयलेट

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button