ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chaibasa : भारतीय सेना में सेवा देकर 28 साल बाद गांव पहुंचे सूबेदार का ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

Chaibasa : भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होकर 28 साल बाद गांव लौटे सूबेदार राजेश कुमार चातर का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया. पश्चिमी सिंहभूम जिले के तांतनगर के गंजिया गांव में ग्रामीणों ने स्वागत समारोह आयोजित करके सेना के सूबेदार का अभिनंदन किया. सेना से रिटायर होने के बाद पहली बार गांव पहुंचे जवान का गाजे-बाजे के साथ पूरे गांव में फूल माला से सजी खुली जीप में बैठाकर जुलूस निकाला गया. लोगों ने फूलों की वर्षा करते हुए जवान के प्रति आभार प्रकट किया. इस बीच पूरा गांव भारत माता के जयकारे से गूंजता रहा.

चाईबासा में भी भी हुआ जवान का जोरदार अभिनंदन
सूबेदार का चाईबासा पहुंचने पर सबसे पहले तांबो चौक पर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद उन्होंने बरकुंडिया में शहीद तुराम बिरुली के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इसके बाद कोकचो में पारंपरिक तरीके से मांदल-नगाड़े की धुन पर नाचते-गाते फूल-माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया.

 

1994 में जॉइन की थी सेना की नौकरी
मिलनसार एवं मेहनती जवान राजेश ने 28 वर्ष तक भारतीय सेना में रहे. उन्होंने वर्ष 1994 में सेना की नौकरी बिहार रेजिमेंट बटालियन-12 में जॉइन की थी. वे समस्त ग्रामवासियों से मिलकर खुश व भावुक नजर आये. 28 साल देश के अलग-अलग राज्यों की सीमाओं पर तैनात रहते हुए कठिन परिस्थितियों में उन्होंने देश की सेवा की.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : तीन माह का बकाया वेतन मांगने गए व्यक्ति पर बाप-बेटे ने किया हमला 

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button