ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

Chaibasa Update: हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के तीनों आरोपियों पर 40 घंटा बाद केस, एनएच जाम, थाना में लगा हर हर महादेव और जय श्री राम का नारा

Chakradharpur : फेसबुक पर हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अश्लील और अभद्र टिप्पणी करने के मामले में आखिरकार चक्रधरपुर पुलिस ने 40 घंटा बाद तीनों आरोपी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. घटना के बाद आक्रोशित महिला- पुरुष थाना से वापस लौटे. पुलिस ने तीनों आरोपी सुल्तान सनी खान, विक्की खान और नाजिश अनवर के खिलाफ महिला उत्पीड़न, आईटी एक्ट और शहर में माहौल बिगाड़ने का धारा लगाया है.

बताते चलें कि संतोषी मंदिर के पंडित प्रभाकर दुबे ने फेसबुक पर कॉमेंट किया था. जिसके बाद से इन युवकों द्वारा हिंदू देवी -देवताओं के खिलाफ टिप्पणी की जा रही थी. बाद में तीनों आरोपियों के खिलाफ गिरिराज सेना प्रमुख कमल देवगिरि और विश्व हिंदू परिषद के कुंज बिहारी मिश्र ने रविवार को लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. श‍िकायत के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया था. लेकिन कार्रवाई नहीं करने से सोमवार को रात भी चक्रधरपुर थाना में जमकर बवाल हुआ था. मंगलवार सुबह पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने के व‍िरोध में चक्रधरपुर बंद रहा तो दूसरी तरफ स्थानीय सैकड़ों लोगों के साथ महिलायें भी मंगलवार को थाना पहुंची. हिंदू संगठनों का आरोप था कि पुलिस पर मामले को रफा-दफा करने का दबाव है, इसलिए वह आरोपी युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रही है. इस मामले में अब तक चार बार थाने में लिखित शिकायत की चुकी है.

एसडीओ कार्यालय में चल रही थी बैठक, लोगों ने क‍िया एनएच 75 जाम

Catalyst IAS
SIP abacus

पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत सिन्हा के कार्यालय में महिलाओं और गिरिराज सेना प्रमुख कमल देवगिरि के साथ मामले को लेकर बैठक चल रही थी. लगभग दो घंटे तक कोई नतीजा नहीं न‍िकलने पर थाना में मौजूद सैकड़ों लोगों के साथ महिलाओं का सब्र के बांध टूट गया और दोपहर दो बजे एनएच 75 रांची -चाईबासा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. जाम के दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई और आक्रोश‍ित लोगों ने टायर जला कर पुलिस -प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लगभग 20 मिनट बाद सड़क जाम होने की सूचना मिलते पर पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत सिन्हा, चाईबासा मुख्यालय डीएसपी सुधीर कुमार,पोड़ाहाट डीएसपी कपिल चौधरी, चक्रधरपुर थाना में पदस्‍थाप‍ित एएसपी ट्रेनिंग सुमित कुमार अग्रवाल, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, चक्रधरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय सिन्हा, चक्रधरपुर अंचल अधिकारी बाल किशोर महतो एवं चक्रधरपुर थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद घटनास्थल पहुंचे और लोगों को समझाकर जाम हटवाया. बाद में सड़क जाम कर रहे लोगों को चक्रधरपुर थाना परिसर में पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जो शिकायत मिली है उस पर कार्रवाई की जा रही है इसलिए आप लोग शांत रहें.
हर- हर महादेव, जय श्री राम का लगा नारा
चक्रधरपुर थाना में हिंदू समाज के लोगों ने कई बार जय श्री राम और हर- हर महादेव का नारा लगाया. सड़क जाम के दौरान भी लोगों ने जमकर नारा लगाया.
तीनों आरोपियों के खिलाफ हुआ मामला दर्ज जाएंगे जेल: एसडीओ
पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत कुमार सिन्ह ने चक्रधरपुर थाना में मीड‍िया को बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. सभी को जेल भेजा जायेगा. चार लोगों ने अलग-अलग आवेदन कार्रवाई करने के लिए  दिया है. पोड़ाहाट डीएसपी कपिल चौधरी ने कहा कि शहर में आपसी भाईचारा का माहौल बने इसके लिए पुलिस प्रशासन हमेशा तत्‍पर है. उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर इस तरह की किसी प्रकार की कोई टिप्पणी की जाती है तो उन पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

MDLM
Sanjeevani


पुलिस पर लगा वीआईपी ट्रीटमेंट करने का आरोप
हिंदू समाज के लोगों का आरोप है कि थाना में हिरासत में लिए गए तीनों युवकों को वीआइपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है और समझौता कराकर उन्हें छोड़ दिये जाने की तैयारी की जा रही है. इसी को लेकर मामला और तूल पकड़ा और रविवार से ही बवाल हो रहा है .
स्वेच्छा से चक्रधरपुर बाजार रहा बंद
चक्रधरपुर बाजार मंगलवार को स्वेच्छा से बंद रहा. चक्रधरपुर बाटा चौक, पवन चौक थाना रोड, गुदड़ी बाजार, त्रिशूल चौक, रेलवे स्टेशन, इतवारी बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं. इधर, प्रशासन ने बंदी की सूचना मिलते ही
सुरक्षा की दृष्टि से जमशदेपुर से रैफ की एक बटालियन और चाईबासा से अतिरिक्त जिला पुलिस के जवानों को बुलाया गया है ताकि शहर में स्थिति नियंत्रण में रहे .

प्रदर्शन में ये रहे शाम‍िल
व‍िरोध प्रदर्शन में गिरिराज से प्रमुख कमल देवगिरि, महिला मोर्चा की संपा एलिस, युवा मोर्चा के अध्यक्ष अरूप दास, शंकर सिंह, भाजपा नेता संजय मिश्रा, पवन शंकर पांडेय, समरेश सिंह, भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, विश्व हिंदू परिषद के गोनु चौरसिया, कुंज बिहारी मिश्र गणेश मुखी, हिंदू समाज के पंडित अश्वनी पाठक सहित सैकड़ों महिला-पुरुष शाम‍िल थे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : आदित्यपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस पहचान में जुटी

Related Articles

Back to top button