न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चाईबासा : सारंडा क्षेत्र में सक्रिय दो नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

778

Chaibasa : नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चला रही है चाईबासा पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों नक्सली लंबे समय से जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सारंडा इलाके में सक्रिय थे.

दोनों के नाम कृष्णा केराई और बेड़ेगा सिरका बताया जा रहा है. इनके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें – CNT उल्लंघन मामले में कल्पना सोरेन और जमीन बेचने वाले राजू उरांव को नोटिस

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक चाईबासा को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र सारंडा में सक्रिय दोनों नक्सली अपने घर आए हुए हैं. सूचना के आधार पर एक टीम का गठन कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि दोनों नक्सलियों के खिलाफ चाईबासा जिले के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें – राजधानी रांची की 22 किमी लम्बी मुख्य सड़क में 72 गड्ढे, अधिकांश जानलेवा

सारंडा में फिर से बढ़ गई हैं नक्सली गतिविधियां

चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित सारंडा में पिछले कुछ महीनों से नक्सल गतिविधियां बढ़ गयी हैं. सूत्रों के अनुसार माओवादी नेता सह ओड़िशा के संबलपुर, देवगढ़ और सुंदरगढ़ डिवीजन के प्रभारी सह बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य अनमोल दा उर्फ समर जी दस्ते के साथ ठहरा है.

दस्ता में लगभग 20 हथियारबंद सदस्य हैं. इसमें रेखा और दर्शन हांसदा जैसे कुख्यात नक्सली शामिल हैं. यह दस्ता छोटानागरा थाना क्षेत्र के कोलायबुरु, कुदलीबाद, उसरूईया, हतनाबुरु, बालिबा, कुमडीह गांव के जंगलों में स्थान बदल-बदल कर शरण ले रहा है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: