ChaibasaJamshedpurJharkhand

चाईबासा : ग्रीष्मावकाश में नगरपालिका बंगला स्कूल में चलेगी आठवीं के लिए विशेष कक्षाएं

Chaibasa : चाईबासा के अमला टोला वार्ड संख्या-19 में अवस्थित आदर्श नगरपालिका बंगला मध्य विद्यालय में गीष्मावकाश के दौरान वर्ग आठ के विद्यार्थियों के लिए विशेष कक्षा का आयोजन किया गया है. इस दरम्यान बच्चों को अगले माह होनेवाले बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार किया जायेगा. विदित हो कि राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में 17 मई से 5 जून तक ग्रीष्मावकाश घोषित है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव ने हाल ही में निर्गत अपने आदेश में इसकी पुष्टि की है. साथ ही उन्होने स्पष्ट किया है कि स्कूल खुलने के बाद 17 से 30 जून के बीच जैक द्वारा आठवीं बोर्ड की द्वितीय टर्म की परीक्षा ली जायेगी. जिसके परिणाम के आधार पर ही बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जायेगा.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक असीम कुमार सिंह ने बताया कि लगभग दो वर्षों तक कोविड प्रोटोकोल के तहत विद्यालय बंद रहा और आफलाईन कक्षाएं नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई है. हलांकि फरवरी माह से विद्यालय में आफलाईन कक्षाएं नियमित रूप से संचालित हो रही हैं, लेकिन कम समय मिलने के कारण बच्चों की तैयारी मुकम्मल नहीं हो पायी है. उक्त परिस्थिति में विद्यालय प्रबंधन समिति ने यह निर्णय लिया है कि पूरे ग्रीष्मावकाश के दरम्यान रविवार को छोड़कर सभी दिन वर्ग आठ के छात्र-छात्राओं के लिए विशेष कक्षा का आयोजन कर उन्हें परीक्षा के लिए तैयार कराया जाये. विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी इस निर्णय पर सहमति जताई है. इसी के आलोक में 17 मई से सुबह 8 बजे से 10 बजे तक प्रतिदिन 2 घंटे की विशेष कक्षाएं बच्चों के लिए आयोजित की गई है.

ये भी पढ़ें-  8वीं मंजिल की खिड़की से लटकी 3 साल की बच्ची, जान जोखिम में डाल ऐसे दी मौत को मात, देखें दिल दहला देनेवाला VIDEO

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button