न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चाईबासा : पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार, एक पर था एक लाख का इनाम

41

Chaibasa : चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को एक लाख के इनामी नक्सली समेत दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये नक्सलियों में खूंटी जिला का एक लाख रुपये के इनामी नक्सली बुधराम मुंडा और नक्सली कमांडर महाराजा प्रमाणिक दस्ते का सनातन कांडिर शामिल है. उनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सली पोस्टर और नक्सली चिट्ठी बरामद किये हैं.

चाईबासा : पुलिस ने दो हार्डकोर नक्सलियों को किया गिरफ्तार, एक पर था एक लाख का इनाम

इसे भी पढ़ें- 17 जिलों को अब तक नहीं मिली 14वें वित्त आयोग की राशि, राज्यभर के मुखिया कलमबंद हड़ताल पर

ऐसे हुई गिरफ्तारी

चाईबासा पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार और सीआरपीएफ पुलिस उप-महानिरीक्षक को शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली थी कि झरझरा के आगे कोटसोना पहाड़ थाना टोकलो में माओवादी के जोनल कमांडर महाराज प्रमाणिक के दस्ता में प्रशांत घोष, मिहिर बेसरा, प्रयाग मांझी, अमित मुंडा, जीवन कुंडिलाना सहित अन्य महिला-पुरुष नक्सली दस्ता आया हुआ है, जो किसी बड़ी घटना का अंजाम देने की फिराक में है. साथ ही ऐसी सूचना प्राप्त हुई कि सनातन कांडिर, जो महाराजा प्रमाणिक दस्ता का मुख्य नक्सली है, अपने साथ बुधराम मुंडा (मुरहू खूंटी का रहनेवाला) साथ में नक्सली पोस्टर और नक्सली चिट्ठी लेकर महाराज प्रमाणिक के पास जानेवाला है. सीआरपीएफ चाईबासा रेंज के फील्ड टीम के डीसी एसएन मिश्रा अपने बल तथा थाना प्रभारी कराइकेला पुलिस उपनिरीक्षक गौतम कुमार अपने साथ जिला पुलिस बल को लेकर छापामारी के लिए निकले. कोटसोना में पहाड़ पर रात्रि विश्राम के बाद शनिवार को सवेरे जब सर्च अभियान चलाया जा रहा था, तो दो नक्सली बुधराम मुंडा और खूंटी के मुरहू का रहनेवाला सनातन कांडिल नक्सली चिट्ठी और नक्सली पोस्टर के साथ गिरफ्तार किये गये. गिरफ्तार दोनों नक्सलियों पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे बोयदा पाहन, जो सिल्ली क्षेत्र का नक्सली कमांडर है, उसकी चिट्ठी लेकर अमित मुंडा और महाराज प्रमाणिक को देने जा रहे थे.

इसे भी पढ़ें- राज्य के 70 हजार पारा टीचर गोलबंद: अब आर-पार की लड़ाई, सरकारी आदेश दरकिनार कर 20 से जेल भरो आंदोलन

बुधराम मुंडा पर खूंटी पुलिस ने रखा था एक लाख का इनाम

गिरफ्तार नक्सली बुधराम मुंडा पर खूंटी जिला पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. बुधराम मुंडा पर खूंटी जिले के सैको थाना में आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं. वहीं, गिरफ्तार एक और नक्सली सनातन कांडिर पर कुचाई थाना में कई मामले दर्ज हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: