ChaibasaJharkhand

Chaibasa Panchayat Chunav: स्कॉट बालिका मध्य विद्यालय में प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

Chaibasa: त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को स्कॉट बालिका मध्य विद्यालय में प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रखंड स्तर के प्रशिक्षक अपने -अपने प्रखंडों के विभिन्न विभागों के कर्मियों को प्रशिक्षण देंगे. प्रशिक्षण में जिले के सभी 18 प्रखंडों के पांच -पांच प्रशिक्षकों ने भाग लिया. प्रशिक्षण का अवलोकन करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त पश्चिमी सिंहभूम अनन्य मित्तल एवं चुनाव प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी एजाज अनवर ने प्रशिक्षण स्थल पहुंचे और प्रशिक्षण लेने वाले प्रशिक्षकों को विशेष जानकारी दी.

उपायुक्त ने जानकारी दी कि इस बार पंचायत चुनाव में 2791 बूथ होंगे और सभी बूथों में पीठासीन पदाधिकारी सहित चार मतदानकर्मी होंगे. इस प्रकार, मतदान कर्मियों की संख्या 11164 होगी. इसे देखते हुए महिला शिक्षिकाओं, रोजगार सेवक, मनरेगाकर्मी व अन्य कर्मियों की सेवा ली जाएगी. प्रशिक्षण में मतदान के पूर्व, मतदान के दौरान और समाप्ति पर क‍िए जानेवाली कार्यों की जानकारी दी गई. प्रशिक्षण में पीठासीन पदाधिकारी एवं अन्य तीन मतदान कर्मियों के कार्य बताए गए. बताया गया कि आगामी 23 अप्रैल को सभी प्रखंडों में विभिन्न विभागों के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- SE Railway Latest News: फ‍िर चलेगी धनबाद-टाटानगर स्‍वर्णरेखा एक्‍सप्रेस, जान‍िए कब से शुरू होगा पर‍िचालन और क‍िन स्‍टेशनों पर होगा ठहराव

ram janam hospital
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button