ChaibasaKhas-Khabar

#Chaibasa: नक्सलियों ने की युवक की हत्या, पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए शव के पास किया था IED प्लांट

विज्ञापन

Chaibasa: जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुईडा में नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताकर राजकुमार गोप नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की घटना के बाद नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए मृत युवक के शव के पास आइईडी प्लांट कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री जी, आपने धर्म को लेकर बोलने में देर कर दी, आपके लोगों की नफरत कहीं दुनिया में अलग-थलग ना कर दे हमें

इसके अलावा नक्सलियों ने पोस्टरबाजी करते हुए कहा कि मुखबिरी का काम करने वाले सभी भाकपा माओवादी के पास आत्मसमर्पण कर दें नहीं तो पकड़े जाने पर अंजाम बुरा होगा. घटना को अंजाम रविवार की देर रात दिया गया.

सोमवार की सुबह पुलिस को घटना की जानकारी मिली. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ेंः#Lockdown2: आज से कहां मिली राहत, कहां सख्ती, जानिये किस राज्य में कितनी रियायत

पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए शव के पास लगाया IED और तीर बम

खबर है कि पुलिस का मुखबिर बताकर राजकुमार गोप की हत्या हार्डकोर नक्सली मिसिर बेसरा के निर्देश पर की गई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की देर रात 12-15 की संख्या में आए माओवादी ने राजकुमार की गोली मारकर हत्या कर दी.

शव के पास लगाया गया आइईडी और तीर बम

हत्या के बाद माओवादियों ने उसके शव के पास आइईडी, तीर बम पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगा दिया गया था. इसके बाद बीडीएस की टीम ने इसे निष्क्रिय कर दिया. घटनास्थल से गोली का खोखा और माओवादी के द्वारा फेंका गया पर्चा भी बरामद किया गया.

नक्सलियों ने किया था अगवा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, राजकुमार गोप मुर्गा,खस्सी बेचने का काम करता था. इसी दौरान वो सरजाबुरू जंगल के तरफ बकरी और मुर्गा लाने गया था. इसी दौरान नक्सलियों ने उसे पकड़ लिया. और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.
इस मामले में चाईबासा पुलिस ने कहा कि लॉकडाउन के इन कठिन परिस्थिति में जहां जिला प्रशासन,पुलिस-प्रशासन, जनप्रतिनिधि मिलकर लोगों को भोजन एवं खाद्य सामग्री की व्यवस्था कर रहे हैं. वहीं दूसरी और भाकपा माओवादी द्वारा अपनी आजीविका में जुटे ग्रामीण की हत्या कर रहे हैं. जो इनके दोहरे चरित्र एवं हताशा को दर्शाता है.
नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. तथा इस संबंध में गोइलकेरा थाना में मामला दर्ज कर अग्रिम कारवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः#DGP की पुलिसकर्मियों और आम लोगों से अपीलः लॉकडाउन में आजीविका खो चुके लोगों की करें मदद

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: