JamshedpurJharkhand

चाईबासा : पुलिस की रेकी कर रहा माओवादी मुर्गी पिस्टल के साथ कराईकेला से गिरफ्तार

Chakradharpur  :  पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के सेक्शन कमांडर मुर्गी उर्फ विश्वनाथ को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. उसके पास से एक पिस्टल एवं पांच जिंदा गोली, टैब एवं टार्च बरामद की गयी है. गिरफ्तार नक्सली को कराईकेला थाना क्षेत्र के नकटी बाजार से गिरफ्तार किया गया है. एएसपी चक्रधरपुर कपिल चौधरी ने गुरुवार को अपने कार्यालय में मीडिया को इसकी जानकारी दी. एएसपी ने बताया कि नक्‍सली मुर्गी उर्फ विश्वनाथ की निशानदेही पर ही छापामार दल ने टेबो के हलमद और रोग्तो के जंगलों में 6 टिफिन बम और अन्य विस्फोटक बरामद किये थे. कराईकेला थाना में मामला दर्ज कर गिरफ्तार नक्सली को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

एसपी ने बताया कि 23 मार्च को चाईबासा पुलिस सूचना मिली थी कि नकटी बाजार में माओवादी नक्सली पुलिस की गतिविधियों की रेकी कर रहे हैं. इस सूचना पर एसपी के निर्देश पर टीम गठित कर छापामारी की गयी. छापामारी में मुर्गी बोदरा उर्फ विश्वनाथ उर्फ दोड़े (21) बुढ़न बोदरा, पता सेरेंगदा, थाना कराईकेला, जिला पश्चिमी सिंहभूम को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक मुर्गी बोदरा उर्फ विश्वनाथ उर्फ दोड़े वर्ष 2012 से माकपा माओवादी संगठन में है तथा वर्तमान में सेक्शन कमांडर के पद पर है. यह शीर्ष माओवादी कमांडर प्रसाद, जीवन कंडुलना मोछू, अजय महतो, कांडे तथा  सुरेश मुंडा के दस्ते के साथ गुदड़ी, कोल्हान, पोड़ाहाट और बुंडू-चांडिल एरिया में सक्रिय रहा है.

निशानदेही पर बरामद हुआ आइइडी और विस्फोटक

पूछताछ के दौरान मुर्गी बोदरा उर्फ विश्वनाथ ने टेबो थानांतर्गत हलमद एवं रोग्तो के जंगलों में आइईडी छिपाकर रखने की बात कही थी. जिसके आधार पर एसपी चाईबासा के निर्देशन में जिला पुलिस एवं 60 बटालियन सीआरपीएफ एवं बम निरोधक दस्ता के साथ संयुक्त रूप से अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) चाईबासा एवं सहायक कमांडेंट 60 बटालियन सीआरपीएफ के नेतृत्व में टीम का गठन कर विशेष सर्च अभियान चलाकर कुल 6 आइईडी (3 किग्रा 3 पीस, 2 किग्रा 2 पीस एवं 1 किग्रा 1 पीस टिफिन बम) एवं 9 बंडल कोर्टेक्स विस्फोटक बरामद किया गया था. बरामद आइईडी को बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल पर ही नष्ट कर दिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – BIG NEWS : हाईकोर्ट ने मंदिरों में VIP दर्शन की वजह से भक्तों को होनेवाली परेशानी पर जताई आपत्ति

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button