ChaibasaJharkhandNEWS

Chaibasa : मनोहरपुर में चचरी पुल पार करते लोकपाल और बीडीओ दस फीट गहरे नाले में गिरकर घायल

Chakradharpur  : पश्चिम सिंहभूम जिले के मनोहरपुर प्रखंड की डिंबुली पंचायत में मनरेगा योजनाओं की जांच करने जा रहे  चाईबासा के लोकपाल अरुणाभा कर और  मनोहरपुर बीडीओ चचरी (लकड़ी) के  पुल से लगभग 10 फुट नीचे गड्ढे में गिर गये. दोनों को चोटें आयी हैं. मौके पर मौजूद प्रखंड कर्मियों ने दोनों को नाले से बाहर निकाला और अस्पताल ले गये. वहां प्राथमिक इलाज के बाद दोनो को छुट्टी दे दी गयी. लोकपाल अरुणाभा कर और बीडीओ हरि उरांव को पैर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आयी हैं.

जारिका टोला में जाने के दौरान हुआ हादसा:

बीडीओ हरि उरांव ने बताया कि शनिवार को योजनाओं की जांच के लिए वे लोकपाल अरुणाभा कर के साथ डिंबुली पंचायत गये थे. जारिका टोला के पास नाले पर बनी पुरानी लकड़ी की पुलिया पार करने के दौरान वे असंतुलित होकर नीचे गिर गये. दोनों को काफी मशक्कत के बाद प्रखंड कर्मियों ने निकाला. बीडीओ ने बताया कि जल्द ही ग्राम सभा कर जारिका टोला में पुलिया निर्माण के लिए कार्रवाई की जायेगी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

जांच में नहीं मिली कोई गड़बड़ीः  लोकपाल

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

लोकपाल ने मनरेगा योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर शनिवार को मनोहरपुर की डिंबुली पंचायत में जांच की. जांच में कोई अनियमितता  नहीं पायी गयी. लोकपाल ने बताया कि लाभुकों ने बताया कि वे योजनाओं से संतुष्ट हैं. साथ ही लाभुकों ने किसी तरह की शिकायत नहीं किये जाने की बात भी कही. लोकपाल अरुणाभा कर ने कुछ योजनाओं के लंबे समय से लंबित होने के कारण उन्होंने कनीय अभियंता मंगल सिंह सवैया और रोजगार सेवक अवधेश यादव को शीघ्र पारदर्शिता के साथ योजनाओं को पूरा करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें – Ghatshila : घाटशिला पुलिस की तरकीब आई काम, 10 मोबाइल फोन बरामद, शिकायतकर्ताओं को सौंपा गया

Related Articles

Back to top button