ChaibasaJharkhandNEWS

चाईबासा : भालू को पकड़ने के लिए जमशेदपुर से बुलाये गये एक्सपर्ट, ड्रोन और दूरबीन से रखी जा रही नजर, गांधीटोला के लोगों को घर से नहीं निकलने की हिदायत  

Chaibasa : चाईबासा के रिहायशी इलाके गांधी टोला में एक जंगलनुमा प्लॉट में छिपे भालू को पकड़ने के लिए जमशेदपुर से एक्सपर्ट टीम को बुलाया गया है. भालू प्लॉट से निकल कर शहर में प्रवेश नहीं करे, इसके लिए वन विभाग मुस्तैद है. ड्रोन कैमरा और दूरबीन से गांधी टोला में उस जगह की निगरानी की जा रही है, जहां भालू छिपा है. वन विभाग और पुलिस टीमों ने गांधी टोला की घेराबंदी कर रखी है. वन विभाग ने माइक से लगातार लोगों को सचेत कर रहा है कि वे अपने घरों से न निकलें. भालू के  शहर में होने की खबर से पूरे चाइबासा में दहशत और सरगर्मी का माहौल है. बता दें कि मंगलवार सुबह 4 बजे एक जंगल से भटक कर चाईबासा शहर में घुस आये एक भालू ने धोबी तालाब और गांधी टोला में  3 महिलाओं सहित चार लोगों को जख्मी कर दिया था. घायलों का इलाज चाईबासा सदर अस्पताल में चल रहा है.

घर से न निकलें लोग : आईएफएस

चाईबासा वन प्रमंडल के आईएफएस अधिकारी बेलाल अनवर ने न्यूजविंग से बात करते हुए कहा कि भालू को पकड़ने  लिए जमशेदपुर से एक टीम को बुलाया गया है. टीम के आने के बाद ही यह तय किया जायेगा कि भालू को कैसे काबू में करके जंगल में वापस छोड़ा जाये. तब लोग अपने घरों से न निकलें. उन्होंने कहा कि भालू को पकड़ने के लिए वन विभाग लगातार ड्रोन दूरबीन से नजर रखे हुए है, ताकि किसी प्रकार की बड़ी घटना को रोका जा सके.

इसे भी पढ़ें – जंगल से भटका भालू चाईबासा के रिहायशी इलाके में घुसा, तीन महिलाओं समेत 4 को किया जख्मी

 

Related Articles

Back to top button