ChaibasaJharkhand

चाईबासा : उपायुक्त ने झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के तत्वाधान में संचालित पलाश मार्ट का किया लोकार्पण

Chaibasa : उपायुक्त अनन्य मित्तल के द्वारा सहायक समाहर्ता रवि जैन (भा.प्र.से), चक्रधरपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक जेवियर एक्का, स्थानीय मुखिया की उपस्थिति में चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत श्यामराईडीह गांव में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के तत्वाधान में संचालित पलाश मार्ट का लोकार्पण किया गया.

लोकार्पण के उपरांत जिला उपायुक्त के द्वारा संचालन कर्त्ता मां लक्ष्मी महिला मंडल समूह की सदस्य श्रीमती संजू महतो से “पलाश ब्रांड” अंतर्गत उपलब्ध सामग्रियों की जानकारी प्राप्त कर उपस्थित महिला समूह की दीदीयों से उत्पाद के बारे में जन-जन तक प्रचार-प्रसार हेतु अपील किया गया. उक्त के संबंध में उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के सामंजस्य से पलाश ब्रांडिंग के तहत स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा निर्मित वस्तुओं का मार्केटिंग किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आज लोकार्पित मार्ट के माध्यम से एसएचजी सदस्यों द्वारा निर्मित उत्पादों को स्थानीय स्तर पर ही बिक्री किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि आगे आने वाले महीनों में जिला अंतर्गत और भी पलाश मार्ट संस्थान खोलने की योजना बनाई गई है ताकि स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पाद को उपभोक्ता के बीच उपलब्ध करवाया जा सके, जिससे आय और रोजगार दोनों में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्रम स्थल पर उपायुक्त के द्वारा जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक को पलाश मार्ट ब्रांड के तहत उपलब्ध उत्पादों के बेहतर बाजारीकरण के लिए नगर परिषद क्षेत्र के दुकानों से भी समन्वय स्थापित करने हेतु निर्देशित किया गया.

Sanjeevani

ये भी पढ़ें- Jamshedpur Founders Day: जुबिली पार्क सजेगा जरूर, मगर आप नहीं देख पाएंगे सजावट, ये है खास वजह

Related Articles

Back to top button