Chaibasa

चाईबासाः एसपीजी मिशन स्कूल की जमीन पर मल्टीस्टोरी फ्लैट के निर्माण पर रोक लगाने की मांग

Chaibasa: शहर के एसपीजी मिशन हाईस्कूल की जमीन पर बहुमंजिला फ्लैट बनाये जाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है. स्कूल की बिल्डिंग को तोड़ मॉल बनाये जाने का विरोध करते हुए झामुमो जिला सचिव सोनाराम देवगम ने उपायुक्त को पत्र सौंपा है और इसे रोकने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांड को बीते पांच साल, नहीं हो पाया है अब तक इंसाफ

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़

एसपीजी मिशन बालक उच्च विद्यालय के परिसर में विद्यालय भवन तोड़कर कराये जा रहे बहुमंजिला फ्लैट एवं मॉल के निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगाने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि एसपीजी मिशन जिले का एक प्रतिष्ठित विद्यालय है, जिसमें बड़ी संख्या में जनजातीय छात्र पढ़ते हैं. लेकिन छात्र हितों की अनदेखी करते हुए छात्रों की पढ़ाई के लिए विद्यालय भवन की वैकल्पिक व्यवस्था किये बिना ही बहुमंजिला फ्लैट और मॉल का निर्माण कराने के लिए मौजूदा भवन को तोड़ देना छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है.

advt

उन्होंने बताया कि खतियान में उक्त भूमि फुटबॉल मैदान के तौर पर दर्ज है. उस भूमि पर बहुमंजिला फ्लैट एवं मॉल का निर्माण कराये जाने से फुटबॉल मैदान का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा, साथ-ही-साथ विद्यालय परिसर में व्यावसायिक गतिविधियों से वहां के शैक्षणिक वातावरण पर खराब प्रभाव पड़ेगा.

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसी ने आश्वस्त किया कि मामले की जांच करायी जायेगी और इसके नियम विरुद्ध होने पर तत्काल उचित कार्रवाई भी की जायेगी. इस संबंध में जिला सचिव सोनाराम देवगम ने कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त, शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी पत्र लिखकर स्कूल की जमीन पर फ्लैट और बहुमंजिला मॉल बनाने पर रोक लगाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: संक्रमण से राज्य में आठवीं मौत, फुसरो की महिला का रिम्स के कोविड वार्ड में निधन

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button