ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chaibasa : पुण्यतिथि पर पंडित जवाहरलाल नेहरु को कांग्रेसियों ने किया याद

Chaibasa : देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को चाईबासा स्थित कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी. इस दौरान उपस्थित कांग्रेसियों ने पंडित नेहरु को श्रद्धासुमन अर्पित करने के उपरांत अपने विचार व्यक्त किये. कांग्रेसियों ने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरु न सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री थे, बल्कि वे आधुनिक भारत के निर्माता भी थे.

पं. नेहरु के पदचिन्हों पर चलने का लिया संकल्प

कांग्रेसियों ने कहा कि पं. नेहरु ने ऐसे समय पर हिंदुस्तान का नेतृत्व किया, जब देश टूट चुका था. सामाजिक ताना-बाना बिखर चुका था. आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने देश को एकजुटता में बांधते हुए विकास का मार्ग प्रशस्त किया. उनके पदचिन्हों पर चलकर ही हम उन्हें सच्ची श्रद्धाजंलि अर्पित कर सकते हैं. मौके पर त्रिशानु राय, जितेंद्र नाथ ओझा, दिकु सावैयां, राकेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार, राजेश दास, विक्रमादित्य सुंडी, विजय सिंह तुबिद, हेमंत केशरी आदि उपस्थित थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- Jamshedpur Panchayat Election : बागबेड़ा में मतदान शुरू होते ही पोलिंग बूथ के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों का लगा का जमावड़ा, दो पक्षों में भिड़ंत

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button