ChaibasaCrime NewsJharkhandTODAY'S NW TOP NEWSTOP SLIDER

चाईबासा : पीएलएफआई नक्सली डेबरा की निशानदेही पर कार्बाइन मशीनगन, मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद

एसपी ने सक्रिय उग्रवादी डेबरा बरजो को मीडिया के सामने पेश किया, न्यूजविंग ने बुधवार को दी थी गिरफ्तारी की खबर

Chaibasa : पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए गुरुवार को उसे मीडिया के सामने पेश किया. उल्लेखनीय है कि बुधवार (2 फरवरी) को न्यूजविंग ने डेबरा बरजो को पोड़ाहाट से गिरफ्तार किये जाने की खबर दी थी. हालांकि तब पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी. गुरुवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के एसपी अजय लिंडा ने अपने कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पीएलएफआई के सक्रिय नक्सली डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि डेबरा को 2 फरवरी को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह एक मोटरसाइकिल पर लोढ़ाई की तरफ से सोनुआ की ओर आ रहा था. गिरफ्तार उग्रवादी की निशानदेही पर डुरा गांव के जंगल-पहाड़ से लूटी गयी एक मोटरसाइकिल तथा बुरुकेबरा गांव की पहाड़ी की झाड़ी से एक कार्बाइन मशीनगन, एक खाली मैगजीन, नाइन एमएम की सात गोलियां और पीएलएफआई की चंदा रसीद बरामद की गयी है. एसपी ने बताया कि डेबरा पर नक्सली हिंसा के कुल 8 मामले दर्ज हैं. इनमें गुदड़ी थाना में 3, गोइलकेरा में तीन और सोनुवा थाना में दो मामले दर्ज हैं.

बाइक पर था सवार, चेकिंग देख की भागने की कोशिश

एसपी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन का सक्रिय डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो पोड़ाहाट की तरफ किसी से मिलने आ रहा है. इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व सोनुवा थाना प्रभारी सोहन लाल कर रहे थे. इस टीम ने पनसुआ घाटी में वाहन चेकिंग लगा रखी थी. चेकिंग के दौरान लोढ़ाई की तरफ से एक बाइक पर सवार दो व्यक्ति सोनुवा की तरफ आते दिखे. पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो पीछे बैठा व्यक्ति मोटरसाइकिल से उतरकर भागने लगा. पुलिस बल ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया. पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो (21) बताया. वह पश्चिम सिंहभूम के गुदड़ी थाना क्षेत्र के सिकुडा गांव के हरसू कोचा का रहनेवाला है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

गिरफ्तारी में शामिल थे ये पुलिसकर्मी

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

एसपी ने बताया कि इस संबंध में थाना में मामला दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है. डेबरा बरजो को गिरफ्तार करनेवाले दल में सोनुवा थाना प्रभारी सोहन लाल के अलावा सोनुवा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक वीरमणि कुमार, अवर निरीक्षक सोनू कुमार एवं लोढ़ाई ओपी में तैनात अवर निरीक्षक रामसूरत यादव, सहायक अवर निरीक्षक खेला मुर्मू, सअनि दिलीप कुमार बास्की, सअनि अशोक विश्वकर्मा एवं सैट 2 एवं तीन सैट 3 का सशस्त्र बल शामिल था.

इसे भी पढ़ें – Jamshedpur Criminal Arrested : बागबेड़ा पुलिस ने चोर गिरोह के पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार, ये रही पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button