ChaibasaJharkhand

Chaibasa : प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से मिले भाजपा नेता पवन पांडेय एवं ललित गिलुवा, कहा – राज्य की जनता हेमंत सरकार की जनविरोधी नीतियों का भुगत रही है खामियाजा

Chakradharpur : राशन वितरण के नियमों में नये-नये बदलाव के कारण पूरी राज्य की जनता परेशान है. वर्तमान समय में राशन लेने के लिए लाभुकों को 5 से 6 बार अंगूठा लगाना पड़ रहा है. जिसके कारण कार्डधारी परेशान है. इन सभी समस्याओं को लेकर भाजपा पूर्व जिला उपाध्यक्ष पवन शंकर पांडेय एवं वर्तमान जिला उपाध्यक्ष ललित मोहन गिलुवा ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी फिलिप्स आनंद एक्का से शुक्रवार को मुलाकात की.

इस दौरान पवन पांडेय ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के सामने राशन वितरण में 5 से 6 बार अंगूठा लगाने से आम जनता को होने वाली समस्याओं के बारे में अवगत कराया. पवन ने कहा कि झारखंड सरकार की जनविरोधी नीतियों का खामियाजा आम जानता को भुगतना पड़ रहा है. एक-एक कार्डधारक को राशन के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. क्योंकि एक कार्डधारी को 5 से 6 बार अंगूठा लगाने के कारण समय बर्बाद हो रहा है. जिससे एक दिन में मुश्किल से 10 से 15 कार्डधारी अनाज ले पा रहे है. इससे खासकर बुजुर्ग महिलाएं और पुरुष राशन से वंचित रह जा रहे है. विशेष कर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र, जहां नेट की सुविधा नही है, वहां कार्डधारकों को अनाज मिल भी नही पा रहा है. पूर्व में एक बार अंगूठा लगाने में दिक्कत होती थी, लेकिन अब 5 बार अंगूठा लगाना परेशानी का सबब है.

अनाज की हो रही कालाबाजारी
इस तरह के कार्यों को देखने से ऐसा लगता है कि राज्य सरकार एवं आपूर्ति विभाग की मिलीभगत से अनाज की कालाबाजारी करने की योजना है. श्री पांडेय एवं गिलुवा ने मांग की है कि सरकार इसपर जल्द संज्ञान लें और तत्काल व्यवस्था को ठीक करने का कार्य करें, ताकि कोई भी कार्डधारी अनाज से वंचित न रहे. वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के द्वारा डीलरों के द्वारा राशन कटौती को रोकने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- Jamshedpur, Jharkhand News: नद‍ियों के प्रदूषण पर स‍ियासत, कांग्रेस ने सरयू राय पर मढ़े आरोप

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button