JamshedpurJharkhand

चाईबासा : शादी का झांसा देकर छह साल तक यौन शोषण करने का आरोपी भेजा गया जेल

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिला के आनंदपुर थाना क्षेत्र की एक युवती को शादी का झांसा देकर 6 साल तक यौन शोषण करने के आरोपी सिवलन तोपनो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 38 वर्षीय सिवलन तोपनो पर यौन शोषण के साथ-साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है. पीड़िता ने कुछ दिन पहले ही एसपी से आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई थी. जिसके बाद आनंदपुर पुलिस ने सिवलन टोपनो के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. दर्ज प्राथमिकी के  अनुसार पीड़िता वर्ष 2011 से चाईबासा के सरजोमगुट्टू में काम करती थी. वहीं पर आरोपी सिवलन तोपनो भी काम करता था. इस दौरान सिवलन ने युवती को अपने प्यार के जाल में फंसाया था. उसके बाद से वह युवती को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा. फिर दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे. इस क्रम में युवती कई बार गर्भवती भी हुई. आरोपी मेडिकल से दवा लाकर उसका गर्भपात करा दिया करता था. वहीं युवती जब जब सिवलन को शादी करने को कहती या दबाव देती भी थी, तो आरोपी युवती को जान से मार देने की धमकी देकर चुप करा दिया करता था. यह सिलसिला कई सालों तक चला.

इसे भी पढ़ें – मझगांव के गांव में पुलिस की मौजूदगी में हुई ग्रामसभा, धर्मांतरण करनेवाले तीन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार

युवती ने आरोपी के बड़े भाई से भी की थी शिकायत

पीड़िता के अनुसार उसने आरोपी सिवलन से बार-बार मिल रही धमकी से तंग आकर उसके बड़े भाई सरकारी शिक्षक बेंजामिन तोपनो से की थी. बेंजामिन ने भी युवती को आश्वस्त किया कि जल्द ही उसकी शादी उसके छोटे भाई से करा देगा. आरोप है कि इसके बाद सिवलन युवती से मिला और एक माह में शादी का वादा कर उसके साथ फिर दुष्कर्म किया. इस दौरान युवती फिर से गर्भवती हो गयी, तो युवक ने उस दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया था. पीड़िता ने जब फिर से सिवलन पर शादी का दबाव बनाया तो 14 अगस्त को बेंजामिन तोपनो और उसके भाई सिवलन ने युवती के घर में घुसकर पीड़िता के साथ मारपीट की और 2200 रुपया भी छीन लिया. सिवलन ने युवती से शादी करने से साफ इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़िता ने मामले को लेकर एसपी से शिकायत की.

advt

इसे भी पढ़ें – करम डाली विसर्जन के दौरान 7 की मौतः सीएम ने जताया शोक, भाजपा ने की 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: