Education & CareerJharkhandRanchi

CGL के आवेदन को हो गये एक साल, JSSC के पास स्टूडेंट्स का अब भी फंसा है 20 करोड़ रुपया

विज्ञापन

Ranchi : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेबल की परीक्षा के लिए आवेदन मंगाये गये थे. इस आवेदन की प्रक्रिया को पूरा हुए एक साल हो गये हैं, लेकिन परीक्षा अब तक नहीं हो पायी है. यह परीक्षा कब तक ली जायेगी, इसकी सूचना भी जेएसएससी की ओर से अब तक नहीं दी गयी है.

इसे भी पढ़ें –इस सच को जानिये, आपके बच्चों का करियर दिहाड़ी मजदूर जैसी होने वाली है!

जेएसएससी के पास उम्मीदवारों के 20 करोड़

जेएसएससी की ओर से इस परीक्षा के लिए अक्टूबर 2019 में ऑनलाइन आवेदन मंगाये गये थे. लगभग एक माह का समय आवेदन करने के लिए दिया गया था. जेएसएससी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, इस संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए लगभग दो लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किये हैं.

advt

एक उम्मीदवार से इस परीक्षा में शामिल होने के लिए एक हजार रुपये बतौर फीस लिए गये हैं. इस तरह से जेएसएससी के पास लगभग 20 करोड़ रुपये उम्मीदवारों के फंसे हुए हैं. यह परीक्षा कब ली जायेगी. इसके बारे में जेएसएससी के पास स्पष्ट सूचना नहीं है.

1260 पदों के लिए मंगाये गये थे आवेदन

गौरतलब है कि संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2016 में रद्द कर दी गयी थी. इसके बाद 2019 के अक्टूबर महीने में ऑनलाइन आवेदन मंगाये गये. यह आवेदन 1260 पदों में बहाली के लिए मंगाये गये. यह परीक्षा सात विभिन्न पदों में नियुक्ति के लिए होनी है. इसमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के लिए 362 पद, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के लिए 223 पद, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के लिए 139 पद, अंचल निरीक्षक के लिए 170 पद, सहायक प्रसार पदाधिकारी के लिए 241,  प्लानिंग असिस्टेंट के लिए 05 पद और पंचायती राज पदाधिकारी के लिए 120 पद निर्धारित हैं.

इसे भी पढ़ें –राज्यसभा में हंगामा करनेवाले 8 सांसदों को सभापति ने एक हफ्ते के लिए निलंबित किया, कहा-घटना से बेहद दुखी हूं

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button