Uncategorized

CG : सरकार से मांग, मुझे CM बना दो

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लोक सुराज के अभियान के प्रथम चरण में राज्य सरकार पूरे प्रदेश से समस्याओं संबंधी हजारों आवेदन मिले हैं। इन्हीं आवेदनों के बीच एक ऐसा आवेदन आया, जिसमें आवेदक ने खुद को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है। एक ने तो अपने लिए पत्नी की मांग भी सरकार से की है। बिलासपुर जिले के विकासखंड कोटा के सेमरा गांव निवासी नेतराम ने तो आवेदन के विषय वाले कॉलम में स्वयं को मुख्यमंत्री बनने की मांग कर दी है।

नेतराम के आवेदन का मजमून कुछ तरह है, “मेरा निवेदन है कि छत्तीसगढ़ के सर्वागीण विकास के लिए मुझे मुख्यमंत्री बनाने की कृपा करें, ताकि भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को रोका जा सके।”

वहीं सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के ग्राम बटईकेला निवासी सुकल ने शादी कराने की मांग की है। उसने पंचायत विभाग के नाम से आवेदन दिया है, जिसमें लिखा गया है, “श्रीमानजी से निवेदन है कि मुझे पत्नी चाहिए।”

Catalyst IAS
ram janam hospital

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा शुरू किए गए लोक सुराज अभियान के प्रथम चरण के तहत 26 से 28 फरवरी तक लोगों से आवेदन लिए गए। इसमें ज्यादातर आवेदन आवास और राशन कार्ड को लेकर ही रहे। वहीं दंतेवाड़ा जिले में लोगों ने मच्छरदानी के लिए अर्जी दी है। इन तीन दिनों में हर जिले से हजारों की संख्या में आवेदन पहुंचे हैं।

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button